News Nation Logo

योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया पेश

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 24 Mar 2022, 08:31:00 PM
UP Governer

योगी आदित्यनाथ चुने गए विधायक दल के नेता, राज्यपाल से मिलकर सरकार बनान (Photo Credit: File Photo)

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दूसरी बार लगातार जीत दर्ज करने के बाद मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर बरकरार सस्पेंस गुरुवार को खत्म हो गया.  केंद्रीय पर्यवेक्षक गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) की सरपरस्ती में गुरुवार शाम को लखनऊ में हुए उत्तर प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को एक बार फिर से विधायक दल का नेता चुना गया. इसके साथ लगातार दूसरी उनके उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री (UP Chief Minister) की कुर्सी संभालने का रास्ता साफ हो गया है.

ये भी पढ़ें- बीरभूम हिंसा की जांच कराएगा NHRC , जस्टिस मिश्रा ने की यह बड़ी घोषणा

विधायक दल के बैठक के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने योगी आदित्यनाथ के नवनिर्वाचित विधायक दल का नेता चुने जाने की सूचना दी. उन्होंने बताया कि शाहजहांपुर से 9वीं बार चुनकर विधायक बने सुरेश खन्ना ने योगी आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा. इसके बाद सभी विधायकों ने इस पर सर्वसम्मति से अपनी मुहर लगा दी. अब योगी आदित्यनाथ राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. इस दौरान उन्होंने 273 विधायकों के समर्थन वाला पत्र राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश किया.

नेता चुने जाने के बाद योगी ने पीएम मोदी और शाह का जताया आभार
एक बार फिर से विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने खुद पर एक बार फिर से भरोसा जताने के लिए पूरी पार्टी का दिल से आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि मुझे विधायक दल का नेता चुनने के लिए मैं आभारी हूं. इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का भी आभार जताया. उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार मिली जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री शाह के नेतृत्व में जीत मिली है. उन्होंने पिछली सरकार की तारीफ करते हुए कहा, यूपी में सुरक्षा का बेहतर माहौल बना है. अमित शाह ने संगठन की नींव मजबूत की है.

First Published : 24 Mar 2022, 07:08:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो