logo-image

प्रवासी मजदूरों को लेकर कांग्रेस कर रही है ओछी राजनीति, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कही ये बात

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा, 'इस वैश्विक महामारी के समय में कांग्रेस पार्टी द्वारा की जा रही नकारात्मक एवं ओछी राजनीति की निन्दा होनी चाहिए.

Updated on: 17 May 2020, 09:25 PM

नई दिल्ली:

लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से बेरोजगार प्रवासी मजदूर अपने घर जाने के लिए लगातार सड़क पर उतर रहे हैं. वो पैदल हजारों किलोमीटर का सफर तय कर रहे हैं. प्रवासी मजदूरों पर राजनीति भी होने लगी है. कांग्रेस जहां सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है. वहीं सरकार इसे ओछी राजनीतिक की निंदा होनी चाहिए.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा, 'इस वैश्विक महामारी के समय में कांग्रेस पार्टी द्वारा की जा रही नकारात्मक एवं ओछी राजनीति की निन्दा होनी चाहिए. औरैया में प्रवासी श्रमिकों की मौत के लिये जिम्मेदार एक ट्रक पंजाब से तथा दूसरा राजस्थान से आया था.'

कोई संस्थान या दल अगर मदद करने के लिए आगे आना चाहते हैं उनका स्वागत 

यूपी की कमान संभाल रहे योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना संकट में अगर कोई संस्था अथवा दल सहयोग देने में रुचि लेना चाहता है तथा प्रदेश सरकार को सूची ( प्रवासी श्रमिको एवं साधनों की ) भेजेंगी तो उन्हें अवश्य अनुमति मिलेगी , उसका स्वागत भी होगा.

इसे भी पढ़ें:वंदे भारत मिशन के तहत सोमवार को ढाका से 169 लोगों को लाया जाएगा कोलकाता: सूत्र

मजदूरों की श्रमिक एक्सप्रेस से लाया जा रहा 

उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान / पंजाब अथवा जो भी राज्य सरकार प्रवासी कामगारों / श्रमिकों की सूची उत्तर प्रदेश सरकार को उपलब्ध करवा रही है , उस राज्य से उनकी सुरक्षित एवं सम्मानजनक वापसी के लिये श्रमिक एक्सप्रेस तथा अन्य सुरक्षित साधन लगाये गये हैं.

और पढ़ें:Lockdown 4.0: मॉल, सिनेमा हॉल, बस....जानें नए दिशा-निर्देश में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

12 हजार लोगों को बसों से लाया गया

योगी आदित्यनाथ ने आगे बताया कि प्रदेश सरकार ने 12 हजार लोगों को बसों से लाया गया. प्रत्येक जनपद में जिलाधिकारी के निवर्तन पर 200 अतिरिक्त बसें प्रवासी कामगारों - श्रमिकों की सेवा में लगाई हैं.