News Nation Logo

Yes Bank Fraud Case: यस बैंक घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, राणा कपूर की 1,400 करोड़ की संपत्ति जब्त

Yes Bank Fraud Case: जब्त सपंत्तियों में पेडर रोड स्थित बंगला, मालाबारहिल में 6 फ्लैट, दिल्ली में अमृता शेरगिल मार्ग पर 485 करोड़ की संपत्ति, न्यूयॉर्क में एक संपत्ति, लंदन में दो, ऑस्ट्रेलिया में एक कमर्शियल प्रॉपर्टी और 5 लक्जरी कारें शामिल है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Jul 2020, 03:26:45 PM
rana kapoor

राणा कपूर (Rana Kapoor) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

Yes Bank Fraud Case: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate-ED) ने यस बैंक (Yes Bank) के संस्थापक राणा कपूर (Rana Kapoor) की 1,400 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त कर लिया है. जब्त सपंत्तियों में पेडर रोड स्थित बंगला, मालाबार हिल में 6 फ्लैट, दिल्ली में अमृता शेरगिल मार्ग पर 485 करोड़ रुपये की संपत्ति, न्यूयॉर्क में एक संपत्ति, लंदन में दो, ऑस्ट्रेलिया में एक कमर्शियल प्रॉपर्टी (Commercial Property) और 5 लक्जरी कारें शामिल है.

यह भी पढ़ें: Gold Smuggling: भारत में क्यों और कहां से होती है सोने की तस्करी, पढ़ें पूरी खबर

रिश्वत लेने का मामला: राणा कपूर को 11 जुलाई तक गिरफ्तारी से अंतरिम राहत मिली
यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के खिलाफ कथित रूप से एक रियल्टी कंपनी से रिश्वत लेने के सिलसिले में सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में कपूर को यहां एक विशेष अदालत ने बृहस्पतिवार को 11 जुलाई तक गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान किया. सीबीआई ने इस साल मार्च में कपूर के खिलाफ दिल्ली के लुटियन जोन में अवांता समूह से एक बंगले की खरीद के जरिये कथित रूप से 307 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का मामला दर्ज किया था. बदले में अवांता समूह की कंपनियों को करीब 1,900 करोड़ रुपये का बैंक कर्ज उपलब्ध कराया गया.

यह भी पढ़ें: India Global Week 2020: ग्लोबल इकोनॉमी के रिवाइवल में भारत की अहम भूमिका, नरेंद्र मोदी का बयान

कपूर ने यहां एक विशेष सीबीआई अदालत में अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की थी। कपूर के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल को 11 जुलाई तक गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दिया गया है। सीबीआई ने अभी मामले में जवाब दाखिल नहीं किया है। सीबीआई यस बैंक में कथित घोटाले के सिलसिले में भी कपूर के खिलाफ जांच कर रही है. कपूर को यस बैंक से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था जिसके बाद से वह जेल में है.

First Published : 09 Jul 2020, 03:23:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.