News Nation Logo

यास चक्रवात: पीएम मोदी ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल का किया हवाई सर्वेक्षण

यास चक्रवात ने बंगाल, ओडिशा, बिहार समेत कई राज्यों में भारी तबाही मचाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यास चक्रवात की वजह से हुई क्षति का जायजा लिया. यास चक्रवात के मद्देनजर स्थिति की समीक्षा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने हवाई सर्वेक्षण किया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 May 2021, 03:27:52 PM
PM Narendra Modi undertook an aerial survey

पीएम मोदी ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल का किया हवाई सर्वेक्षण (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • पीएम मोदी ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल का किया हवाई सर्वेक्षण
  • यास चक्रवात तूफान से मची तबाही का लिया जायजा
  • यास चक्रवात से जुड़ी घटनाओं में अब तक चार लोगों की मौत हो गई

नई दिल्ली:

यास यास चक्रवात ने बंगाल, ओडिशा, बिहार समेत कई राज्यों में भारी तबाही मचाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यास यास चक्रवात की वजह से हुई क्षति का जायजा लिया. यास यास चक्रवात के मद्देनजर स्थिति की समीक्षा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने हवाई सर्वेक्षण किया. हवाई सर्वेक्षण में ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों को शामिल किया गया. इसकी जानकारी पीएमओ ने दी. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की और यास यास चक्रवात की वजह से हुई तबाही का जायजा लिया. इस दौरान पीएम के साथ राज्यपाल गणेशी लाल, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी ने बीजू पटनायक मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें : रूस ने Twitter पर लगाया जुर्माना, जानिए क्यों उठाया ये कदम

यास चक्रवात से जुड़ी घटनाओं में अब तक चार लोगों की मौत हो गई, जबकि इसके कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड में 21 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. यास चक्रवात के कारण ओडिशा में तीन लोगों और पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं पश्चिम बंगाल सरकार ने दावा किया है कि इस प्राकृतिक आपदा के कारण कम से कम एक करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं.

यह भी पढ़ें : अब अपनी जीमेल फोटो सीधे Google फोटोज में रखने की सुविधा, यहां पढ़ें पूरी Details

गौरतलब है कि यास चक्रवात तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल का हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं. इसके बाद राज्य सरकारों के साथ रिव्यू मीटिंग करने का उनका कार्यक्रम है. बताते हैं कि इस मीटिंग में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी को मिले न्योते से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नाराज हो गई हैं.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी की रिव्यू मीटिंग से दीदी का किनारा, शुभेंदु को न्योते से नाराज

इससे रुष्ट दीदी बैठक में शामिल नहीं होंगी. यानी कालीकुंडा में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी. हालांकि वह पीएम मोदी से आमने-सामने मुलाकात करेंगी और इस दौरान एक दस्तावेज सौपेंगी, जिसमें यास तूफान से हुए नुकसान का पूरा ब्यौरा होगा. जाहिर है ममता बनर्जी के इस कदम से राज्य और केंद्र के बीच मतभेद और भी गहराने की आशंका बढ़ गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 May 2021, 03:08:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.