logo-image

भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह की अयोध्या में होनी वाली रैली रद्द (लीड-1)

भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह की अयोध्या में होनी वाली रैली रद्द (लीड-1)

Updated on: 02 Jun 2023, 02:40 PM

गोंडा:

पहलवानों से विवाद के मामले में सुर्खियां बटोर रहे भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि अयोध्या में होने वाली जन चेतना रैली स्थगित की जा रही है। भाजपा सांसद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके कहा कि पुलिस जांच के चलते इस रैली को फिलहाल के लिए स्थगित किया जा रहा है।

भाजपा सांसद ने फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि 5 जून को अयोध्या में एक संत सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया था ताकि समाज में फैल रही बुराई पर विचार किया जा सके। लेकिन, पुलिस मामले की जांच कर रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के चलते कार्यक्रम को कुछ दिनों के लिए स्थगित किया गया है।

ज्ञात हो कि बता दें कि बृजभूषण के समर्थन में 5 जून को राम कथा पार्क में प्रस्तावित कार्यक्रम को प्रशासन ने भी अनुमति नहीं दी थी। संत समाज कार्यक्रम स्थगित करने को तैयार नहीं था। इसी बीच शुक्रवार को बृजभूषण शरण सिंह ने कार्यक्रम को स्थगित करने की जानकारी दी।

दरअसल, बृजभूषण शरण सिंह को अयोध्या में रैली करने की इजाजत नहीं मिली थी। बृजभूषण के समर्थन में सरयू तट किनारे बने राम कथा पार्क में 5 जून को जन चेतना महारैली होनी थी। आसपास के जनपदों में होडिर्ंग और बैनर भी लगवाए गए थे। पुलिस ने अनुमति नहीं देने का कारण जिले में लागू धारा 144 बता रही है।

बृजभूषण शरण सिंह ने कार्यक्रम में 11 लाख से अधिक भीड़ जुटाने का लक्ष्य निर्धारित किया था। नगर के प्रमुख साधु-संतों का उन्हें समर्थन मिल चुका था। क्षेत्राधिकारी एसपी गौतम ने बताया राम कथा पार्क में पांच जून को किसी भी प्रकार के कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं है। इस दिन विश्व पर्यावरण दिवस का सरकारी आयोजन होना है। इस बात से उन्हें अवगत करा दिया गया है।

भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित प्रमुख पहलवान 23 अप्रैल से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.