logo-image

Viral Video : केदारनाथ के गर्भगृह में महिला ने उड़ाए नोट, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

केदारनाथ मंदिर से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों में गुस्सा देखा जा रहा है.

Updated on: 19 Jun 2023, 06:12 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर केदारनाथ से जुड़ा से एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि एक महिला मंदिर के गृर्भगृह में नोटों की गड्डियां उड़ा रही है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों के अंदर गुस्सा देखा जा रहा है. लोगों ने वीडियो देख अपनी आक्रोश जताई है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद महिला के ऊपर एक्शन भी ली गई है. 

इस खबर को भी पढ़ें- दुनिया की सबसे बड़ी रसोई में बनता है भगवान जगन्नाथ पुरी के लिए 56 भोग का महाप्रसाद

महिला ने रुपयों की गड्डी गर्भगृह में उड़ाए
वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला मंदिर के अंदर जहां भगवान भोलेनाथ का गर्भगृह स्थित है, वहां महिला पैसे उड़ा रही है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि भगवान के शिवलिंग पर रुपये बरसा रही है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मंदिर के अंदर पुजारी मंत्र नहीं रोक रहे हैं. सभी जारी रखता है.

बार-बार विवादों से घिर रहा है केदारनाथ
इस वीडियो के वायरल होने के बाद मंदिर समिति के अध्यक्ष ने मामले की जांच के आदेश दिए और अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा. उसी महिला के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. महिला और मंदिर समिति के कर्मचारियों के खिलाफ जिला प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गई है. इस घटना के तुरंत बाद श्री बदरीनाथ-केदारनाथ समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने पत्र जारी कर दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

इस घटना से पहले भी केदारनाथ विवादों में घिर गया था. एक पुरोहित ने आरोप लगाया था कि मंदिर के गर्भगृह के अंदर की परतों को पीतल में बदल दिया गया है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो में पुजारी ने दावा किया कि अब मंदिर के अंदर सोने की परतें पीतल में बदल गई हैं. वीडियो को लेकर काफी विवाद हुआ था.