logo-image

Parliament Special Session: संसद के विशेष सत्र से कांग्रेस को क्यों है डर, जानें मोदी सरकार कब बताएगी एजेंडा?

Parliament Special Session : मोदी सरकार द्वारा बुलाए गए संसद के विशेष सत्र पर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है. इस पर मोदी सरकार के मंत्री ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है.

Updated on: 15 Sep 2023, 06:27 PM

नई दिल्ली:

Parliament Special Session : केंद्र की मोदी सरकार की ओर से संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है. यह विशेष सत्र 18 से 22 सितंबर तक चलेगा. विपक्षी दलों का सवाल है कि आखिर सरकार ने अचानक से संसद का विशेष सत्र क्यों बुलाया है और इसका क्या एजेंडा है? इसे लेकर मोदी सरकार के मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सत्र के एजेंडे के बारे में बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस को संसद के विशेष सत्र से इतना क्यों डर है?

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir: अनंतनाग हमले में एक और जवान शहीद, आतंकियों की तलाश में जुटी सेना

संसद के विशेष सत्र बुलाने के सवाल पर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi) ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस को इतना डर क्यों है? संविधान के अनुच्छेद 85 के तहत राष्ट्रपति समन जारी करते हैं. हम इनको 1-2 दिन पहले एजेंडा जरूर बताएंगे. उन्होंने (कांग्रेस) जैसी प्रैक्टिस रखी और कानून का प्रावधान है हमने भी वही पालन किया है.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आगे कहा कि कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन वाले लोग यह प्रेस की स्वतंत्रता को नहीं मानते हैं. अगर आपके पास सही उत्तर है तो आप आएं. आप प्रश्नों से क्यों डरते हैं? ऐसे भी प्रेस हैं, जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ बोला जाता है लेकिन बीजेपी ने कभी उनका बहिष्कार नहीं किया क्योंकि हमारे पास उत्तर हैं. आपातकाल से अब तक वे प्रेस के खिलाफ हैं. मैं इसका खंडन करता हूं.

यह भी पढ़ें : Haridwar-Bijnor Border: भारी बारिश के बीच नदी में भारत नेपाल मैत्री बस फंसी, जानें फिर क्या हुआ

आपको बता दें कि पिछले दिनों मोदी सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाने का ऐलान किया था. इसे लेकर तब से विपक्षी पार्टियों के गठबंधन आईएनडीआईए की ओर से लगातार सरकार पर निशाना साधा जा रहा है. विपक्षी पार्टियों का कहना है कि ऐसी क्या जरूरत आन पड़ी कि संसद का विशेष सत्र बुलाना पड़ा.