logo-image

दिशा सालियान केस को मुंबई पुलिस ने बिना जांच के क्यों बंद किया? मौत के कई दिन बाद भी एक्टिव था फोन

दिशा सालियान ( Disha Salian) की मौत अभी भी रहस्य के पर्दे में छिपी हुई है. न्यूज नेशन पर चश्मदीद ने कहा कि दिशा का चार लोगों ने रेप किया और फिर मार कर फेंक दिया.

Updated on: 19 Sep 2020, 08:40 PM

नई दिल्ली :

दिशा सालियान ( Disha Salian) की मौत अभी भी रहस्य के पर्दे में छिपी हुई है. न्यूज नेशन पर चश्मदीद ने कहा कि दिशा का चार लोगों ने रेप किया और फिर मार कर फेंक दिया. न्यूज नेशन ने चश्मदीद के बयान को सीबीआई को सौंप दिया है. सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई कर रही है. बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत और दिशा की मौत का कनेक्शन कहीं ना कहीं जुड़ता है. ऐसे में सीबीआई दिशा सालियान की मौत की जांच करेगी या नहीं इसपर नजर बनी रहेगी.

दिशा की मौत पर कई सवाल उठ रहे हैं. सबसे पहले बता दें कि सुशांत की मौत के छह दिन पहले यानी 8 जून को दिशा ने मुंबई के मलाड स्थित एक बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. लेकिन यह आत्महत्या थी या हत्या इसपर जांच होनी बाकी है. लेकिन मुंबई पुलिस इसे आत्महत्या मानकर केस को बंद कर दिया है.

इसे भी पढ़ें:क्या आखिरी बार दिशा ने 100 नंबर डायल किया था? मुंबई पुलिस ने दिया ये जवाब

दिशा सालियान की मौत को लेकर कई रिपोर्ट्स सामने आए हैं. जिसमें पहला ये कि दिशा का फोन उनकी मौत के बाद भी एक्टिव था. यहीं नहीं उनका फोन भी जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को नहीं भेजा गया. जानकारी की मानें तो 17 जून तक दिशा का फोन चालू था.

दिशा जिस वक्त गिरी उनके बदन पर कोई कपड़ा नहीं था. सवाल यह है कि कोई लड़की अगर सुसाइड करती है तो बिना कपड़े के क्यों करेगी. रिपोर्ट्स की मानें तो दिशा के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी नहीं हुई है और क्राइम सीन की पड़ताल भी नहीं हुई. जबकि ये दोनों जरूरी होते हैं.

दिशा की ऑटोप्सी भी मौत के दो दिन बाद की गई. ये भी सवाल उठता है कि ऐसा क्यों किया गया. सोशल मीडिया यूजर्स का मानना है कि सुशांत सिंह राजपूत और दिशा की मौत का कनेक्शन है. कई बॉलीवुड के लोग भी इससे इत्तेफाक रखते हैं. सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान अप्रैल के महीने से टच में थे. काम को लेकर दोनों के बीच कई बार बात हुई थी.

और पढ़ें: दिशा सालियान केस में न्यूज नेशन के खुलासे पर रवि किशन का बड़ा बयान, हत्या कभी भी...

दिशा की मौत के एक सप्ताह बाद सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके घर मिला था. इसे भी आत्महत्या कहा गया. लेकिन अब इस केस को सीबीआई देख रही है. जांच की जद में सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड समेत कई लोग हैं. न्यूज नेशन पर चश्मदीद के बयान के बाद अब लोग दोनों केस को जोड़ कर देख रहे हैं. लोगों को उम्मीद है कि दिशा सालियान को भी इंसाफ दिलाने के लिए सीबीआई जांच करेगी.