News Nation Logo

EXCLUSIVE: क्यों बार-बार डूब रही है दिल्ली, सीएम केजरीवाल ने बताया ये कारण

दिल्ली में बुधवार सुबह से लगातार बारिश हुई. इस बारिश से मौसम सुहाना हो गया है लेकिन वहीं बाहर आने-जाने वाले लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है. लगातार में हो रही बारिश के चलते जलभराव की स्थिति पैदा हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 20 Aug 2020, 10:31:35 PM
Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली में बुधवार सुबह से लगातार बारिश हुई. इस बारिश से मौसम सुहाना हो गया है लेकिन वहीं बाहर आने-जाने वाले लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है. लगातार में हो रही बारिश के चलते जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. आए दिन यह देखने को मिल रहा है कि बारिश के बाद दिल्ली डूब जाती है. आखिर ऐसा क्यों हो रहा है इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- पिंक लहंगे में नेहा कक्‍कड़ और 'इश्‍क सूफियाना' का बैकग्राउंड म्‍यूजिक, प्‍यार लुटा रहे फैंस

न्यूज नेशन के साथ एक्सक्लूजिव बातचीत में सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के जलभराव से जुड़ी समस्या पर बातचीत की. उन्होंने कहा कि हर साल मार्च में नालों की सफाई शुरू होती थी. लेकिन इस साल मार्च में कोरोना ने दस्तक दे दी साथ ही संपूर्ण लॉकडाउन ने हमें तैयारी का मौका ही नहीं दिया.

यह भी पढ़ें- नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने फारूक अब्दुल्ला के आवास पर बैठक की

थोड़ी बहुत सफाई हुई, लेकिन बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव देकने को मिला. उन्होंने कहा कि कुछ नाले दिल्ली सरकार के अंडर आते हैं वहीं कुछ नाले MCD के अंतर्गत आते हैं. इस वक्त समय ऐसा है कि हमे एक दूसरों की बुराई किए बिना अपने-अपने नालों की सफाई करवानी चाहिए.

25 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 25 अगस्त तक दिल्ली में भारी बारिश का अनुमान जताया है. जानकारी के मुताबिक न्यूतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है. आने वाले दिनों में भी बारिश का मौसम बना रहेगा. मंगलवार को भी मौसम विभाग ने ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान जताया था. 19 से 21 अगस्त के बीच हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है जिसके बाद तापमान में कुछ गिरावट आ सकती है.

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी लड़ेगी चुनाव

आम आदमी पार्टी अब दिल्ली से देवभूमि उत्तराखंड की ओर बढ़ रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अब आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में सरकार बनाने के लिए विधानसभा चुनाव में उतरेगी. न्यूज नेशन के साथ खास बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि जब कोरोना शुरु हुआ उस वक्त दिल्ली से वह तमाम लोग जो उत्तराखंड के थे वापस गए हैं. उत्तराखंड में माइग्रेशन रोकने के लिए हम वहां चुनाव में उतरेंगे. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोग दिल्ली मॉडल से खुश हैं. लगातार उत्तराखंड के लोग उनसे प्रदेश में दिल्ली मॉडल लाने की मांग करे रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Aug 2020, 10:31:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.