logo-image

कौन है आतंक की साजिश का मास्टरमाइंड एंथोनी, ATS ने किया खुलासा

महाराष्ट्र एटीएस ने शनिवार को संदिग्ध आतंकी जाकिर हुसैन शेख को कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने सोमवार तक उसे ATS कस्टडी में भेज दिया है.

Updated on: 18 Sep 2021, 07:53 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र एटीएस ने शनिवार को संदिग्ध आतंकी जाकिर हुसैन शेख को कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने सोमवार तक उसे ATS कस्टडी में भेज दिया है. कोर्ट में ATS ने बताया कि जब हम जांच कर रहे थे तब जाकिर भागने की कोशिश में था, इसलिए इसकी गिरफ्तारी की गई. दिल्ली स्पेशल सेल द्वारा की गई कार्रवाई के बाद महाराष्ट्र ATS ने बीती रात नाकपाड़ा से उसे गिरफ्तार किया था. कोर्ट में ATS ने आरोपी से पूछताछ के लिए सोमवार तक कस्टडी मांगी थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर दी. महाराष्ट्र एटीएस अब जाकिर हुसैन शेख की कस्टडी दिल्ली स्पेशल सेल को नहीं देगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कब, कहां और कैसे देखें आईपीएल के मैच LIVE, जानिए पूरी डिटेल 

महाराष्ट्र एटीएस ने UAPA सेक्शन 18 के तहत एक नया केस दर्ज करते हुए जाकिर हुसैन शेख को गिरफ्तार बताया है. जाकिर कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उसे 2 दिन की एटीएस कस्टडी में भेज दिया है. एटीएस ने कोर्ट में बताया कि आतंकी साजिश के मास्टरमाइंड का कोडनेम 'एंथोनी' है. लेकिन, एंथोनी है कौन? इसकी तह खंगालने के लिए एटीएस ने संदिग्ध आतंकी जाकिर शेख की 2 दिन की कस्टडी की मांग की.

यह भी पढ़ें : Punjab: इस्तीफे के बाद बोले कैप्टन- नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के साथ

आतंक की साजिश का मास्टरमाइंड एंथोनी है. एटीएस ने जाकिर शेख की कस्टडी लेने के लिए उसे UAPA कोर्ट में पेश किया और 2 दिन की इनिशियल कस्टडी की डिमांड करते हुए कोर्ट को बताया कि मामले की जांच के दौरान पता चला है कि आतंक की इस साजिश का मुख्य साजिशकर्ता पड़ोसी देश में विदेशी जमीन पर मौजूद है, जिसे एंथोनी नाम से कोड किया गया है.

यह भी पढ़ें : सिद्धू और कैप्टन के बीच क्या है विवाद? जानें सिर्फ 10 प्वाइंट में

ऐसे में ये एंथोनी कौन है उसका असल नाम और पहचान जानना जरूरी है, ताकि आतंक के साजिशकर्ता के चेहरे को बेनकाब किया जा सके. इसके अलावा पकड़े गए संदिग्ध आतंकी जाकिर के अन्य साथियों और स्लीपर सेल से जुड़ी कड़ियों को खंगालने के लिए एटीएस को 2 दिन की कस्टडी की जरूरत है.