logo-image

जब मंदिरों में नमाज पढ़ी जाएगी, तो हिंदू युवा भी ऐसा करेंगे: महंत नरेंद्र गिरी

मथुरा के नंद बाबा मंदिर में नमाज पढ़े जाने के बाद मथुरा के ईदगाह और बागपत की एक मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़े जाने को लेकर माहौल गरमा गया है.

Updated on: 04 Nov 2020, 06:34 PM

नई दिल्ली :

मथुरा के नंद बाबा मंदिर में नमाज पढ़े जाने के बाद मथुरा के ईदगाह और बागपत की एक मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़े जाने को लेकर माहौल गरमा गया है. हालांकि साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने इस मामले को मंदिर में नमाज पढ़े जाने की प्रतिक्रिया करार दिया है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि सभी को अपने अपने धार्मिक स्थलों पर पूजा पाठ का इबादत करनी चाहिए.

उन्होंने कहा है कि जब हिन्दुओं के धार्मिक स्थलों पर नमाज पढ़ी जायेगी तो इसके विरोध में हिन्दू युवा भी ऐसा करेंगे और उन्हें रोका नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा है कि किसी भी व्यक्ति को किसी दूसरे के धार्मिक मान्यता को लेकर दखल भी नहीं देना चाहिए.

इसे भी पढ़ें:गुरुग्राम में कार लूटने में नाकाम बदमाशों ने युवती के सिर में मारी गोली

महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि युवा मुसलमान देश के अहित में काम करते हैं और आशांति फैलाना चाहते हैं. गौरतलब है कि मथुरा में नंद बाबा मंदिर में नमाज पढ़ने की घटना के बाद बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र के विनयपुर गांव की मस्जिद में मनुपाल बंसल नाम के युवक द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. इसके साथ ही मथुरा में गोवर्धन की ईदगाह में मंगलवार को गोवर्धन कस्बे के ही चार युवकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया था. 

और पढ़ें:पूरी तरह से फिट हुए हिटमैन, तो क्या टीम इंडिया के साथ जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

हालांकि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने वाले चार युवकों सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा और कृष्णा ठाकुर को हिरासत में ले लिया है.