logo-image

West Bengal Panchayat Election: पश्चिम बंगाल में तनाव के बीच मतगणना जारी, रुझानों में TMC को बढ़त

West Bengal Gram Panchayat Result: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में टीएमसी ने बढ़त बना ली है. जबकि पंचायत की 10 सीटों पर टीएमसी ने जीत भी हासिल कर ली है.

Updated on: 11 Jul 2023, 12:11 PM

highlights

  • WB पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती जारी
  • रुझानों में तृणमूल कांग्रेस को बढ़त
  • ग्राम पंचायत की 10 सीटों पर जीती TMC

New Delhi:

West Bengal Gram Panchayat Result: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव का आज रिजल्ट आ रहा है. सुबह 8 बजे शुरु हुई वोटों की गिनती के बाद कुछ सीटों के परिणाम आ गए हैं. तो बाकी सीटों के रुझान मिलना शुरु हो गए हैं. रुझानों में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) को बढ़त मिली हुई है. इसके साथ ही टीएमसी ने ग्राम पंचायत की 10 सीटें जीत ली हैं. फिलहाल टीएमसी 2548 सीटों पर आगे चल रही है. तो वहीं बीजेपी 130 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं पंचायत समिति की 261 सीटों पर टीएमसी ने बढ़त बनाई हुई है.

ये भी पढ़ें: Tomato Price Hike:  टमाटर, गोभी और अदरक के बाद अब इस सब्जी ने बिगाड़ा बजट, रॉकेट हुए दाम

सीपीआई को रुझानों में सिर्फ चार सीटों पर ही बढ़त मिली हुई है. जबकि सीपीआई (एम)  131 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 18 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. जबकि अन्य 26 और निर्दलीय प्रत्याशी 69 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं जिला परिषद की 928 सीटों में 22 के रुझान आ चुके हैं जिनमें  में टीएमसी को बढ़त मिली हुई है. जबकि जिला परिषद में अभी तक बीजेपी और कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है.

भारी हिंसा के बीच 8 जुलाई को हुआ था मतदान

बता दें कि पश्चिम बंगाल की 74 हजार पंचायतों के लिए 8 जुलाई को वोट डाले गए थे. मतदान वाले दिन बंगाल में जमकर हिंसा हुई और पोलिंग बूथों पर मारपीट के साथ-साथ लूटपाट और आगजनी की घटनाएं भी देखने को मिली. उसके बाद 19 जिलों की 697 बूथों पर मतदान रद्द कर दिया था. इन बूथों पर कल यानी सोमवार (10 जुलाई) को पुनर्मतदान हुआ था. बता दें कि पश्चिम बंगा में 8 जुलाई को हुए मतदान के दौरान हिंसा की अलग-अलग घटनाओं में 19 लोगों की मौत हुई थी.

ये भी पढ़ें: Delhi Traffic Advisory: बारिश के चलते दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों से बचकर निकलें

पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा में अब तक 39 की मौत

बता दें कि पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव का 8 जून को एलान किया गया था. इसके बाद से ही राज्य में हिंसा का दौर शुरू हो गया. जिसके बाद अब तक बंगाल में 39 लोगों की जान जा चुकी है. बीती रात (सोमवार रात) को ही कूचबिहार के दिनहाटा में वोटिंग सेंटर के बाहर टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गई.