News Nation Logo

टीम इंडिया का पूर्व तेज गेंदबाज कोलकाता में भाजपा में शामिल 

पश्‍चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव जल्‍द ही होने वाले हैं. मई में पश्‍चिम बंगाल में चुनाव होने हैं. उससे पहले हर पार्टी नेताओं को अपने पाले में करने में जुटी हुई है. नेता ही नहीं बल्‍कि बाकी मशहूर हस्‍तियां भी अलग अलग पार्टियों में शामिल हो रहे हैं,

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Feb 2021, 08:11:34 PM
ashok dinda join BJP

ashok dinda join BJP (Photo Credit: ANI Twitter)

नई दिल्‍ली :

पश्‍चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव जल्‍द ही होने वाले हैं. मई में पश्‍चिम बंगाल में चुनाव होने हैं. उससे पहले हर पार्टी नेताओं को अपने पाले में करने में जुटी हुई है. नेता ही नहीं बल्‍कि बाकी मशहूर हस्‍तियां भी अलग अलग पार्टियों में शामिल हो रहे हैं, इस बीच टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज भी अब भाजपा में शामिल हो गए हैं. अशोक डिंडा पार्टी के स्‍टार प्रचारक तो होंगे ही, साथ ही उम्‍मीद है कि वे भाजपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ते हुए नजर आएं. हालांकि अभी इस बात का कोई ऐलान नहीं किया गया है. बुधवार को उन्‍होंने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और बंगाल भाजपा के उपाध्‍यक्ष अर्जुन सिंह की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया है. हाल ही में अशोक डिंडा ने इंटरनेशल और हर तरह के क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : शर्मसार होने से बाल-बाल बचे अंग्रेज, दूसरा सबसे छोटा स्‍कोर 

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज रहे और आईपीएल में भी कई टीमों से खेल चुके अशोक डिंडा ने दो फरवरी को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. वे पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर थे और अब उनके टीम में आने की संभावना भी काफी कम ही लग रही थी. वहीं पिछले कुछ साल से वे आईपीएल भी नहीं खेल रहे थे. संन्‍यास का ऐलान करने के दूसरे दिन अशोक डिंडा ने एक लंबा चौड़ा खत लिखा था, जिसमें बीसीसीआई और टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान व बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली का धन्‍यवाद दिया था. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : नॉट आउट के अंपायर के फैसले पर बेन स्‍टोक्‍स ने ये क्‍या किया 

अशोक डिंडा ने अपने पत्र में सौरव गांगुली का धन्‍यवाद इसलिए भी दिया है, क्‍योंकि 2005-06 के सत्र में पुणे में महाराष्‍ट्र के खिलाफ सौरव गांगुली ने ही उन्‍हें मौका दिया था. यह काम सौरव गांगुली कई दिग्‍गजों के खिलाफ जाकर किया था. इसके साथ ही अशोक डिंडा ने बंगाल क्रिकेट संघ के अध्‍यक्ष अविषेक डालमिया, सचिव स्‍नेहाशीष गांगुली और ज्‍वाइंट सेक्रेटरी देवव्रत दास का भी धन्‍यवाद दिया था. अशोक डिंडा सौरव गांगुली की ही कप्‍तानी में आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए नजर आए थे. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इंग्‍लैंड की पारी 112 पर सिमटी, अक्षर पटेल के छह विकेट

अशोक डिंडा ने टीम इंडिया के लिए कुल मिलाकर 13 वन डे मैच और नौ टी20 मैच खेले हैं. इसके बाद डिंडा ने अपना आखिरी मैच साल 2013 में इंग्‍लैंड के खिलाफ खेला था, इससे पहले साल 2012 में उन्‍होंने अपना आखिरी टी20 मैच खेला था. उसके बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. अशोक डिंडा हालांकि अभी हाल में ही खेली गई सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में खेलते हुए दिखाई दिए थे. सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में अशोक डिंडा ने तीन मुकाबले अपनी टीम के लिए खेले थे. इसके अलावा अशोक डिंडा आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स, कोलकाता नाइटराइर्स, पुणे वॉरियर्स, राइजिंग पुणे सुपरज्‍वाइंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए आईपीएल भी खेल चुके हैं. आईपीएल में उनके आंकड़ों की बात करें तो उन्‍होंने 78 मैचों में 69 विकेट अपने नाम किए हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Feb 2021, 08:11:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.