News Nation Logo

पश्चिम बंगाल : अर्पिता मुखर्जी गिरफ्तार, बक्सों से भरे ट्रक में लादे गए बरामद रुपये 

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 23 Jul 2022, 06:20:45 PM
Parth chaterjee aid Raid

Parth chaterjee aid Raid (Photo Credit: Twitter)

कोलकाता:  

RBI का एक ट्रक कई ट्रंकों से भरा हुआ अर्पिता के घर पहुंचने के बाद बरामद रुपये लादे गए हैं. उसके घर से बरामद नकद इसी ट्रक से ले जाएगा. इस बीच पार्थ चटर्जी (partha chatterjee) की करीबी अर्पिता मुखर्जी (arpita mukherjee) को गिरफ्तार कि लिया गया है. जांच एजेंसी ने पाया कि तृणमूल मंत्री का संबंध मुखर्जी के घर से शुक्रवार रात बरामद धन से है. अर्पिता के वकील नीलाद्री शेखर भट्टाचार्जी ने कहा, "वकीलों का एक दल अर्पिता मुखर्जी (arpita mukherjee) से उनके आवास पर मिलने आया था.  उन्हें ईडी (ED) के अधिकारियों ने अनुमति नहीं दी. उन्होंने ईडी से जब्त सूची और गिरफ्तारी ज्ञापन की मांग की, लेकिन ईडी ने कहा कि ये अभी तैयार नहीं हैं."

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव का शिवपाल को जवाब- जहां ज्यादा इज्जत मिले, वहां चले जाएं

पार्थ चटर्जी ने दावा किया कि गिरफ्तारी के बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन किया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका. इससे पहले पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री और राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को कोलकाता में बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया. जल्द ही सुनवाई शुरू होगी. इससे पहले आज ईडी ने मंत्री को SSC भर्ती घोटाले के सिलसिले में उनके आवास से गिरफ्तार किया था. पश्चिम बंगाल के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी जिन्हें शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था, को ईएसआई अस्पताल ले जाया गया. वह वर्तमान में विभिन्न परीक्षणों से गुजर रहा है, जल्द ही उसे अदालत में पेश किया जाएगा. 
भाजपा सांसद दिलीप घोष ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी की गिरफ्तारी अभी शुरुआत है और जल्द ही और गिरफ्तारियां होंगी.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तलाशी के दौरान पार्थ चटर्जी और उनके सहयोगियों की संभावित संलिप्तता का संकेत देने वाले कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए. जांच एजेंसी ने स्कूल सेवा आयोग (SSC) भर्ती घोटाले के सिलसिले में अर्पिता मुखर्जी के आवास से करीब 20 करोड़ रुपये बरामद किए थे. शिक्षक भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद और गिरफ्तारियां होने की संभावना है क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मामले के सिलसिले में बंगाल में और जगहों पर छापेमारी की है. 

First Published : 23 Jul 2022, 06:20:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.