logo-image

Welcome 2021: देश में नए साल का आगाज, जश्न में डूबे देशवासी

Happy New Year 2021 : घड़ी में 12 बजने के साथ ही देश में नए साल का आगाज हो गया. लोगों ने नए साल के स्वागत में जमकर आतिशबाजी की. इससे पहले दुनिया के कई देशों में जश्न और आतिशबाजियों के साथ नए साल का स्वागत किया गया.

Updated on: 01 Jan 2021, 12:21 AM

नई दिल्ली:

Happy New Year 2021 : घड़ी में 12 बजने के साथ ही देश में नए साल का आगाज हो गया. लोगों ने नए साल के स्वागत में जमकर आतिशबाजी की. इससे पहले दुनिया के कई देशों में जश्न और आतिशबाजियों के साथ नए साल का स्वागत किया गया. सभी लोगों ने अपने-अपने तरीकों से 2020 को अलविदा कहा. साथ ही लोग आने वाले साल 2021 की तरफ उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंःPM नरेंद्र मोदी ने 'सैनिक पर्वतरोही' को दी श्रद्धांजलि

साल 2020 दुनियाभर के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा. 2021 को अब आशा भरी नजरों से देखा जा रहा है. पूरी दुनिया में नए साल का जश्न अलग-अलग समय पर मनाया गया है. नए साल 2021 ने सबसे पहले आर्कटिक देश टोंगा में कदम रखा. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में भी नए साल ने दस्तक दे चुकी है.

यह भी पढ़ेंःअंतरिक्ष में मानव, मिलेगी 5जी सेवा... जानें साल 2021 से क्या हैं उम्मीदें

वहीं, कोविड-19 के मद्देनजर नए साल के मौके पर लोगों के बड़े पैमाने पर जमा होने से रोकने के लिए देश के कई राज्यों में पाबंदी लगाई गई है. एहतियात के तौर पर राज्य सरकारों ने कर्फ्यू लगाए हैं. हालांकि, कोरोना वायरस के मामले में देश में कमी आई है. संक्रमितों की संख्या भी कम हुई.