News Nation Logo

दिल्ली में आज और कल बारिश के आसार, पहाड़ों पर होगी बर्फबारी

शुक्रवार और शनिवार (11-12 दिसंबर) को दिल्ली समेत उत्तर और उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. इस वजह से आने वाले दिनों में ठंड बढ़ सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 11 Dec 2020, 08:15:33 AM
winter 1

Weather Updates (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

हिमालय के क्षेत्र से ताजा पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने की वजह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके पड़ोसी शहरों में आज और कल हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ताजा बर्फबारी हुई. पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद बर्फ से ढके हिमालय से बर्फीली उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट आएगी.’

और पढ़ें: सरकार के इस फैसले के खिलाफ डॉक्टरों की आज देशव्यापी हड़ताल

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार और शनिवार (11-12 दिसंबर) को दिल्ली समेत उत्तर और उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. इस वजह से आने वाले दिनों में ठंड बढ़ सकती है. वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में अगले दो दिन भारी बर्फबारी देखी जा सकती है. हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और बारिश की संभावना जताई जा रही है.

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में गुरुवार को बादल छाने के कारण रात के तापमान में सुधार हुआ है. लेकिन इसके साथ ही मौसम कार्यालय ने शनिवार से बर्फबारी और बारिश होने का पूवार्नुमान भी जारी किया है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि 12 दिसंबर को हिमपात/बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई. बहरहाल, अगले दो दिन में हल्की बारिश और हवा की गति तेज रहने के पूर्वानुमान के बाद इसमें सुधार की संभावना है. दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह 10 बजे तक 304 रहा. बुधवार को 24 घंटे का औसत सूचकांक 358 दर्ज किया गया. 

 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First Published : 11 Dec 2020, 08:03:19 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.