logo-image

Weather Updates: एक बार फिर शीतलहर के लिए हो जाएं तैयार, जानें Temperature अपडेट

Weather Latest Updates : उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी से भले ही लोगों को थोड़ी राहत मिल गई है, लेकिन ज्यादा दिनों तक यह राहत नहीं रहने वाली है. एक बार फिर लोग शीतलहर के लिए तैयार हो जाएं.

Updated on: 14 Jan 2023, 09:07 AM

नई दिल्ली:

Weather Latest Updates : उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी से भले ही लोगों को थोड़ी राहत मिल गई है, लेकिन ज्यादा दिनों तक यह राहत नहीं रहने वाली है. एक बार फिर लोग शीतलहर के लिए तैयार हो जाएं, क्योंकि आने वाले दिनों में खून जमाने वाली सर्दी (Cold Wave) पड़ेगी. आईएमडी के अनुसार, 15 जनवरी से दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में शीतलहर (Weather Updates) चलने की संभावना जताई जा रही है. दिल्ली में 15 से 19 जनवरी तक तेज हवाएं चलेंगी और पारा नीचे गिरेगा.

यह भी पढ़ें : Earthquake In Himachal Pradesh : धर्मशाला में लगे भूकंप के झटके, जानें कितनी रही तीव्रता

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से तेज हवाएं चल रही हैं, जिससे दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और पश्चिम उत्तर प्रदेश में ठंड कम (Cold Wave) है, लेकिन घना कोहरा छाया हुआ है. तेज हवाएं चलने से तापमान (Weather Updates) में बढ़ोतरी दर्ज किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तर भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. 

यह भी पढ़ें : China के झूठ का पर्दाफाश, सैटेलाइट इमेज दिखा रहीं चीन के श्मशान घाटों पर जमा लाशें और भीड़

आईएमडी (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, पहाड़ों पर हुई बर्फबारी की वजह से एक बार फिर मैदानी क्षेत्रों में सर्दी का सितम बढ़ेगा. राजस्थान और कर्नाटक के कई हिस्सों में आज से लेकर 17 जनवरी तक शीतलहर (Cold Wave) चलेगी. साथ ही हिमाचल में 15 से 17 जनवरी तक, चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में 16 से 18 जनवरी तक एवं यूपी में 17 से 18 जनवरी तक शीतलहर का प्रकोप रहेगा. इस दौरान एक बार फिर से तापमान में गिरावट आएगी. दिल्ली और बिहार समेत कई राज्यों में अगले 5 दिनों तक घने काहरे (Weather Updates) की परत दिखाई देगी.  

न्यूनतम तापमान

शिमला : 1.3 डिग्री सेल्सियस
हिसार : 7.1 डिग्री सेल्सियस
लुधियाना : 6.6 डिग्री सेल्सियस
गंगटोक : 7.8 डिग्री सेल्सियस
श्रीनगर शहर  : 1 डिग्री सेल्सियस
सोलन : 4.5    डिग्री सेल्सियस