logo-image

दिल्ली-NCR में कोहरे के साथ प्रदूषण की मार, कश्मीर में बारिश के साथ हो सकती है बर्फबारी

दिल्ली-एनसीआर में सर्दी के साथ प्रदूषण ने लोगों की समस्याओं को बढ़ा दिया है. मंगलवार सुबह राजधानी में घना कोहरा छाया रहा, न्यूनतन तापमान 9 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं प्रदूषण का स्तर भी बेहद खराब रहा, Pm 2.5 लगभग 350 तक आंका गया.

Updated on: 19 Jan 2021, 08:14 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में सर्दी के साथ प्रदूषण ने लोगों की समस्याओं को बढ़ा दिया है. मंगलवार सुबह राजधानी में घना कोहरा छाया रहा, न्यूनतन तापमान 9 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं प्रदूषण का स्तर भी बेहद खराब रहा, Pm 2.5 लगभग 350 तक आंका गया. मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर समेत राजस्थान, ओडिशा, बिहार, पंजाब हरियाणा और यूपी में घना कोहरा रहेगा. विभाग ने 22 जनवरी तक कोहरा में कमी होने की भी संभावना जताई है.

और पढ़ें: सूरत में सड़क किनारे सो रहे 18 मजदूरों को डंपर ने कुचला, 14 की मौत

बता दें कि जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में सोमवार को हाड़ कंपा देने वाली ठंड रही. मौसम विभाग का अनुमान है कि यहां 24 जनवरी को एक बार फिर हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा, "जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में 22 जनवरी तक शीतलहर की स्थिति रहेगी. इसके बाद 24 जनवरी को हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश होगी."

40 दिनों की भीषण ठंड की अवधि 'चिल्लई कलां' 31 जनवरी तक रहेगी. इस सख्त ठंड के चलते घाटी में झीलों और नालों समेत अधिकांश जलाशय जमे हुए हैं. अधिकारियों ने लोगों को चेतावनी दी है कि वे झीलों और अन्य जमे हुए जलाशयों की जमी सतहों पर न जाएं क्योंकि यह उनकी जिंदगी के लिए खतरनाक है.