logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR में आज बारिश से खुशनुमा रहेगा मौसम! यहां आंधी-तूफान की आशंका

Weather Forecast Updates: देश की राजधानी दिल्ली और समूचे उत्तर भारत में पिछले कई दिनों से जारी बारिश के कारण आई गिरावट के बाद कल यानी शुक्रवार का दिन काफी गर्म रहा

Updated on: 06 May 2023, 08:35 AM

New Delhi:

Weather Forecast Updates: देश की राजधानी दिल्ली और समूचे उत्तर भारत में पिछले कई दिनों से जारी बारिश के कारण आई गिरावट के बाद कल यानी शुक्रवार का दिन काफी गर्म रहा. दिन निकलते ही चिलचिलाती धूप और उमस की वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-NCR में आज यानी 6 मई को मौसम खुशनुमा रहना वाला है. आसमान में दिनभर बादल छाए रहेंगे और हल्की या मध्यम बारिश होगी, जिसके बाद तापमान में फिर से गिरावट देखने को मिलेगी. 

यह खबर भी पढ़ें-  Jammu-Kashmir: दिन निकलते ही गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी घाटी, बारामूला में एक आतंकी ढेर

हिमाचल प्रदेश में खराब मौसम के लिए ऑरेंच अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में मैग्जीमम टेंपरेचर 36 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेंपरेचर 20 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. दिल्ली में कल यानी 5 मई को मैग्जीमम टेंपरेचर 34 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम ) और मिनिमम टेंपरेचर 19.5 डिग्री सेल्सियर दर्ज किया गया. आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार यूपी के अधिकांश इलाकों में मौसम आज सूखा रहने की संभावना है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आज पंजाब कई ज्यादातर इलाकों में गरजन के साथ बारिश और हिमाचल प्रदेश में बिजली के साथ ओले गिरने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में खराब मौसम के लिए ऑरेंच अलर्ट जारी किया है. 

यह खबर भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices: महाराष्ट्र में सस्ता तो यूपी में महंगा हुआ पेट्रोल, देखें नई रेट लिस्ट

इन राज्यों में आंधी-तूफार और बारिश का पूर्वानुमान

अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में बिजली गिरने के साथ आंधी आ सकती है. वहीं, दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, हरियाणा, चंडीगढ़ और रायलसीमा में बिजली के साथ आंधी की संभावना है.