logo-image

Weather Update Today: दिल्ली में बढ़ी ठंड, चेन्नई में भारी बारिश, अब इन राज्यों में बरसेंगे बदरा, अलर्ट जारी

Weather Update Today: राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद ठिठुरन बढ़ गई है. इसी के साथ पहाड़ों पर बर्फबारी और तमिलनाडु में बारिश का दौर जारी है. अब मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है.

Updated on: 30 Nov 2023, 09:22 AM

highlights

  • देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट
  • तमिलनाडु में बारिश का दौर जारी
  • चेन्नई में भारी बारिश के चलते स्कूल बंद

दिल्ली:

Weather Update Today: राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद ठंड बढ़ गई है और अब लोगों को ठिठुरन का अहसास होने लगा है. उधर चेन्नई में भारी बारिश का दौर जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने यूपी समेत देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी होने की बात कही है. मौसम विभाग की मानें तो हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बारिश के साथ बर्फबारी होगी. जबकि यूपी, गुजरात और आंध्र प्रदेश में बारिश होगी. वहीं गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: US: अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री हेनरी किसिंजर का निधन, 100 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

चेन्नई में भारी बारिश, स्कूल बंद

वहीं दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु में अभी भी भारी बारिश का दौर जारी है. राज्य में लगभग एक महीने से मानसून जैसी बारिश हो रही है. गुरुवार को भारी बारिश के चलते चेन्नई में स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया. लगातार हो रही बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है.

आंध्र प्रदेश और गुजरात में बारिश का अनुमान

आईएमडी की मानें तो गुरुवार 30 नवंबर को गुजरात के कई हिस्सों में बारिश की आशंका है. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश में भी बारिश हो सकती है. मौसम विभान ने दोनों राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कल (बुधवार) कहा था कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र का प्रभाव आंध्र प्रदेश में देखने को मिलेगा. जिसके चलते राज्य के कुछ हिस्सों में अगले मंगलवार यानी 5 दिसंबर तक तूफान और भारी बारिश होने का अनुमान है. उधर उत्तर पूर्वी मानसून के सक्रिय होने की वजह से तमिलनाडु और केरल में बारिश का दौरा जारी है.

ये भी पढ़ें: भारत लौटी अंजू ने पूछताछ में किया खुलासा, कहा-पति को तलाक देकर बच्चों को ले जाउंगी पाक  

इन राज्यों में भी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो-तीन दिनों तक उत्तर-पूर्वी हवाओं के असर के चलते प्रायद्वीपीय भारत के कई हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है. उधर बंगाल की खाड़ी में एक ताजा सिस्टम आने से तमिलनाडु के समुद्र तट को प्रभावित करेगा. साथ ही दक्षिण भारत में मौसमी गतिविधियों का दौर अभी जारी रहेगा. अगले एक सप्ताह के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और माहे के अलावा दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में बारिश का दौर जारी रहेगा.

वहीं अगले 48 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. उधर अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के लिए मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: 17 दिन बाद जब बेटा निकला टनल से तो पिता नहीं रोक पाए अपनी खुशी, सीएम के सामने जमकर किया डांस, देखें वीडियो