logo-image

Weather Update: दिल्ली के मौसम में फिर लौटी ठंडक, जानें अगले हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम पल-पल अपने रंग बदल रहा है

Updated on: 07 Mar 2024, 07:07 AM

New Delhi:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम पल-पल अपने रंग बदल रहा है. फरवरी की शुरुआत से मौसम में आई गर्मी के बाद पिछले दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर के मौसम में फिर से नरमी देखने को मिली है. हाल के मौसम को देखते हुए लोगों ने एक बार फिर अपने गर्म कपड़े निकालने शुरु कर दिए हैं. इस क्रम में कल यानी बुधवार को लगातार दूसरे दिन यहां की सुबह 13 सालों में सबसे ठंडी दर्ज की गई. इस दौरान मिनिमम टेंपरेचर 9 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से चार डिग्री कम) दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें तो 2012 से लेकर अब तक 13 सालों के दौरान 6 मार्च जितना मिनिमम टंपरेचर दर्ज नहीं किया गया.

यह खबर भी पढ़ें- CNG Price: दिल्ली-NCR में CNG के रेट गिरे, 2.50 रुपये कम हुए भाव...देखें लिस्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो मंगलवार को दिल्ली का मिनिमम टेंपरेचर 9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था. मौसम विभाग का कहना है कि 11 मार्च से एक बार फिर टेंपरेचर में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. दिल्ली-एनसीआर में टेंपरेचर की बात करें तो मैग्जीमम टेंपरेचर सामान्य से 4 डिग्री कम बना हुआ है. बुधवार को दिल्ली में मैग्जीमम टेंपरेचर 23.6 डिग्री सेल्सियस  दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि अगले चार दिनं तक दिल्ली में मैग्जीमम टेंपरेचर 25 से 27 डिग्री के बीच रहने के आसार हैं. इसके साथ ही सोमवार से एक बार फिर मैग्जीमम और मिनिमम टेंपरेचर में वृद्धि देखने को मिलेगी. 

यह खबर भी पढ़ें- EC ने राहुल गांधी को भेजी एडवायजरी, PM मोदी के खिलाफ बयानबाजी पड़ी भारी

राजधानी दिल्ली की बात करें तो मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि शनिवार को दिल्ली में तेज हवाएं चलेंगी, जिसकी वजह से लोगों को ठंडक का एहसास होगा. आईएमडी ने दिल्ली में चलने वाली हवा की रफ्तार 8 से 25 किलोमीटर प्रति घंटा के बीच बताई है. इसके साथ ही दिल्ली में अगले दो दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने की कोई संभावना नहीं बन रही है. इस क्रम में 11 मार्च को दिल्ली का मैग्जीमम टेंपरेचर 29 डिग्री और मिनिमम टेंपरेचर 13 डिग्री सेल्सियस  तक पहुंच सकता है.