logo-image

Weather Update: दिल्ली में हल्की बारिश के बाद बढ़ी ठंड, इन राज्यों में आज बरसेंगे बदरा

Weather Update: राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में सोमवार को हल्की बारिश हुई. इसके बाद यहां तापमान गिर गया और लोगों को ठंड का अहसास होने लगे. आज यूपी, एमपी समेत कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

Updated on: 28 Nov 2023, 07:58 AM

highlights

  • बारिश के बाद दिल्ली में गिरा पारा
  • आज यूपी समेत कई राज्यों में बारिश के आसार
  • तमिलनाडु में बारिश का दौर जारी

New Delhi:

Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को हल्की बारिश के बाद मौसम का मिजाज बदल गया और तापमान में कमी आ गई. इसके बाद लोगों को ठंड का अहसास होने लगा. इसी बीच मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के अलावा दक्षिण के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है. उत्तर प्रदेश में खराब मौसम के चलते कई जिलों में स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं. दक्षिणी के राज्य तमिलनाडु में पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है. वहीं रविवार को गुजरात में भी भारी बारिश का दौर देखने को मिला.

ये भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Update: सुरंग की हाथों से खुदाई करने पहुंचे मद्रास सैपर्स, 41 जिंदगियों को ऐसे बचाया जाएगा

हल्की बारिश के बाद दिल्ली में गिरा पारा

राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में कल यानी सोमवार को हल्की बारिश दर्ज की गई. इसके बाद दिल्ली के तापमान में गिरावट आ गई. सोमवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सिय तो वहीं अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें तो दिसंबर के शुरू में ही दिल्ली के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है. विभाग का कहना है कि इस दौरान यहां हल्के से मध्यम कोहरा भी छाया रहेगा. वहीं स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट में कहा गया है कि देश के अन्य राज्यों में मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Flight Diverted: दिल्ली में भारी बारिश के कारण फ्लाइट को किया डायवर्ट, इस शहर की ओर मोड़ा

इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, आज (मंगलवार, 28 नवंबर) को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश और तटीय तमिलनाडु के अलावा अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है. मंगलवार को उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. इसके अलावा पहाड़ों में पश्चिमी हिमालय के ऊपरी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: इन राशियों के लिए सौभाग्य लेकर आया है मंगलवार का दिन, जानें आपके राशि में क्या है खास

गुजरात के लिए आफत बनी बारिश

गुजरात के कई इलाकों में रविवार को हुई बेमौसम बारिश ने आफत मचा दी. इस दौरान राज्य में 27 लोगों की आसमानी बिजली गिरने से मौत हो गई. इसके साथ ही खड़ी फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है. रविवार सुबह से अगले चौबीस घंटों के दौरान आसमानी बिजली गिरने से राज्य में 27 लोगों को जान गंवानी पड़ी. इस दौरान सबसे ज्यादा लोगों की मौत दाहोद, तापी, डांग, अमरेली, सुरेंद्रनगर, बोटाद, मेहसाणा, खेड़ा, पंचमहल, साबरकांठा, अहमदाबाद, भरूच और देवभूमि द्वारका जिलों में दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें: Earthquake: पाकिस्तान-चीन समेत दुनिया के तीन देशों में हिली धरती, जानिए कहां कितनी थी भूकंप की तीव्रता