logo-image

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी, दिल्ली, यूपी और पंजाब समेत इन राज्यों में बारिश के आसार

Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में एक बार फिर से मौसम बदलने वाला है.

Updated on: 25 Feb 2024, 07:54 AM

highlights

  • बदलने वाला है मौसम का मिजाज
  • यूपी समेत देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना
  • मैदानी इलाकों में फिर से गिर सकता है पारा

 

नई दिल्ली:

Weather Update Today: उत्तर भारत के मैदानी इलाकों से ठंड की विदाई होने लगी है. तेज धूप के चलते सुबह-शाम को छोड़कर पूरे दिन गर्मी का अहसास भी होने लगा है. हालांकि, पहाड़ों पर अब भी बर्फबारी का सिलसिला खत्म नहीं हुआ है. इसी बीच मौसम विभाग ने कहा है कि  उत्तर भारत समेत देश के ज्यादातर हिस्सों में एक बार मौसम फिर से बदलने वाला है. वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान में गरज चमक के साथ बारिश और बर्फबारी होने की भी संभावना है. वहीं सोमवार और मंगलवार को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश के साथ बर्फबारी का अनुमान जताया गया है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज गुजरात को देंगे 52000 करोड़ की सौगात, राजकोट AIIMS, सुदर्शन सेतु समेत इन प्रोजेक्ट का करेंगे उद्घाटन

ऐसा रहेगा दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग की मानें तो राजधानी दिल्ली में आज यानी रविवार को दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने की भी संभावना है. वहीं कल यानी सोमवार को दिल्ली के कुछ स्थानों पर एक बार फिर से बारिश होने की संभावना बनी हुई है. जिसके चलते एक बार फिर से तापमान में गिरावट आएगी और मौसम ठंडा हो जाएगा.

हालांकि इससे पहले शनिवार (24 फरवरी) को दिल्ली का अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम रहा. वहीं इस दौरान राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक 186 के स्तर पर आ गया. जो मध्यम श्रेणी में रहा. आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Ram Temple Donation: अयोध्या के राम मंदिर में करोड़ों का चढ़ावा, पैसे गिनने के लिए लगाई मशीनें 

देश के इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की मानें तो सोमवार-मंगलवार (26-27 फरवरी) को मध्य भारत में तेज गरज के साथ बिजली चमकने और बारिश होने की संभावना है. इस दौरान ओलावृष्टि भी हो सकती है. वगीं पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 26 और 27 फरवरी को बारिश और बर्फबारी हो सकती है. वहीं जेट स्ट्रीम हवाओं के असर से पूर्वोत्तर के राज्य अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है. वहीं बुधवार यानी 28 फरवरी को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने के आसर बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Love Rashifal 25 February 2024: इन राशियों के लिए रोमांटिक रहेगा दिन, रिश्तों में बढ़ेगा प्यार

इन राज्यों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना

स्काईमेट वेदर एजेंसी के मुताबिक, रविवार (25 फरवरी) को बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिणी छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश होने की संभावना है. जबकि सोमवार यानी 26 फरवरी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड में ओलावृष्टि होने की आशंका है. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और केरल नें गर्मी और नमी बनी रहेगी. वहीं सोमवार (26 फरवरी) को पंजाब और हरियाणा में बारिश होने की संभावना है.