logo-image

Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत में शीतलहर से राहत, अब बारिश बढ़ाएगी मुसीबत

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में पड़ रही ठंड ( Cold in Delhi-NCR ) के बीच लोगों को शीतलहर से फिलहाल राहत मिल गई है. भारतीय मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत में अगले पांच दिनों तक शीतलहर से राहत रहेगी

Updated on: 20 Jan 2023, 07:40 AM

New Delhi:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में पड़ रही ठंड ( Cold in Delhi-NCR ) के बीच लोगों को शीतलहर से फिलहाल राहत मिल गई है. भारतीय मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत में अगले पांच दिनों तक शीतलहर से राहत रहेगी. जबकि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग के बुलेटिन में बताया गया कि नॉर्थ इंडिया में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का प्रभाव 20 से 26 जनवरी के बीच देखने के मिलेगा. 

PM Kisan Scheme: PM किसान की 13वीं किस्त की तारीख हुई फाइनल! आपके खाते में इस दिन आएगा पैसा

राजधानी दिल्ली में आज ऐसा रहेगा मौसम का हाल

नेशनल कैपिटल दिल्ली की अगर बात करें तो आज यानी शुक्रवार को यहां मिनिमम टेंपरेचर 8 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 21 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है. इसके साथ ही राजधानी में आज कोहरे का भी हल्का सा असर दिखाई देगा. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में 23 से 24 जनवरी के बीच हल्की या मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं. उत्तर प्रदेश के दो बड़े शहरों लखनऊ और गाजियाबाद में भी कोहरा छाया रहेगा. लखनऊ में मिनिमम टेंपरेचर 9 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 22 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकते हैं. जबकि गाजियाबाद में टेंपरेचर का हाल कुछ इस तरह रहेगा. यहां मिनिमम टेंपरचेर 10 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 22 डिग्री सेल्यसिस तक बने रहने की संभावना है. 

Metro Card: मेट्रो में यात्रा करने वालों की हुई चांदी, फ्री में सफर करने का मिल रहा मौका!

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी होने से बढ़ेगी सर्दी

अब बात करते हैं देश के पहाड़ी राज्यों की. हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में 20 और 22 जनवरी को बर्फबारी के साथ बारिश पड़ने की संभावना है. मैदानी इलाकों में 23 से 26 जनवरी के बीच बूंदाबांदी या हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. बताया गया कि बारिश के तापमान में तेजी के साथ गिरावट आएगी, जिसके कारण सर्दी एक बार फिर बढ़ जाएगी.