logo-image

Weather: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, हवा के साथ बारिश ने बढ़ाई ठंड

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम ने करवट ली है. दिल्ली और नोएडा समेत कई इलाकों में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हो रही है. जिसकी वजह से तापमान में गिरावट ने एक बार लोगों को ठंडक का एहसास कराया है

Updated on: 29 Jan 2023, 04:31 PM

New Delhi:

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम ने करवट ली है. दिल्ली और नोएडा समेत कई इलाकों में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हो रही है. जिसकी वजह से तापमान में गिरावट ने एक बार लोगों को ठंडक का एहसास कराया है. सर्दी के कारण लोगों को एक बार फिर अलाव सेकते देखा गया. आपको बता दें कि उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से सूरज की तपिश गर्मी का एहसास करा रही थी. मौसम में आई गर्मी को देखकर लोग सर्दी के जाने का अनुमान लगा रहे थे. हालांकि समय से पहले तापमान में वृद्धि से बारिश की संभावनाओं को भी बल मिल रहा था. मौसम विभाग ने भी दिल्ली और नॉर्थ इंडिया में मौसम बदलने की चेतावनी दी थी.

मां के निधन से दुखी थी महिला और पति बनाना चाह रहा था संबंध, फिर जो हुआ...

दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में काली घटा छाई हुई है और बारिश हो रही है. भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी के अनुसार 30 जनवरी को आसमान में बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी हो सकती है, जबकि 31 जनवरी से 3 फरवरी तक मौसम साफ रहने की उम्मीद है. आईएमडी की रिपोर्ट में बताया गया कि इस दौरान मैग्जीमम टेंपरेचर 11 और 17 डिग्री के आसपास बना रहेगा. राजधानी दिल्ली में शनिवार को मैग्जीमम टेंपरेचर 23.8 डिग्री(सामान्य से 1 डिग्री अधिक) और मिनमम टेंपरेचर 6.1(सामान्य से 3 डिग्री कम) डिग्री रिकॉर्ड किया गया. आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से मौसम के अलग-अलग रूप देखने को मिल रहे हैं. कभी तेज धूप गर्मी तो कभी शीतलहर ठंडक का अहसास करा रही है. 

Suhani Shah: आखिर कौन हैं सुहानी शाह? चुटकियों में कैसे पढ़ लेती हैं लोगों का दिमाग...पढ़ें पूरी जानकारी

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में तापमान में आए बदलाव की बात करें तो दिल्ली के तीन इलाकों में मिनिमम टेंपरेचर 4 डिग्री से कम रहा. जबकि इनमें लोदी रोड में 4.8, रिज में 4.6 और मुंगेशपुर में 4.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही दिल्ली के ही नजफगढ़ में मिनिमम टेंपरेचर 6.1 और आयानगर में 5.8 डिग्री दर्ज किया गया.