logo-image

अभी भी कई राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

देश कई राज्यों में बारिश का दौर अभी भी जारी है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड सहित कई प्रदेशों में अच्छी बरसात हो रही है. दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी को लेकर परिस्थितियां बन रही हैं

Updated on: 20 Sep 2022, 08:44 AM

highlights

  • तेलंगाना में भी 21 सितंबर तक बारिश की आशंका है
  • पश्चिम मानसून की वापसी को लेकर परिस्थितियां बन रही हैं
  • छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की आशंका जताई गई है

नई दिल्ली:

देश कई राज्यों में बारिश का दौर अभी भी जारी है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड सहित कई प्रदेशों में अच्छी बरसात हो रही है. इसी क्रम में भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया है कि अगले दो दिन के दौरान उत्तर पश्चिम भारत और कच्छ के कुछ भागों से दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी को लेकर परिस्थितियां बन रही हैं. ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की आशंका जताई गई है. ऐसे अनुमान हैं कि 21 सितंबर तक और विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में 20 से 22 सितंबर 2022 तक उत्तर पश्चिम और इसके पास पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव बन रहा है. इसके कारण भारी बारिश का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें:  सीबीआई, ईडी के दुरुपयोग के पीछे पीएम मोदी का हाथ नहीं... दीदी का पलटा मन

इस दौरान तेलंगाना में भी 21 सितंबर तक बारिश की आशंका है. वहीं झारखंड के अलावा पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में 21 सितंबर तक, पश्चिमी मध्य प्रदेश में 23 सितंबर तक भारी बारिश हो सकती है. वहीं अरुणाचल प्रदेश के साथ असम और मेघालय में  23 सितंबर तक मध्यम बारिश की आशंका है. नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आज मध्यम बारिश होगी. उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में इसी तरह के हालात 21 सितंबर तक बने रहेंगे. भारत मौसम विज्ञान केंद्र आईएमडी ने ट्वीट कर बताया कि निचले क्षोभमंडल स्तर पर उत्तर पश्चिम भारत में एंटी साइक्लोनिक प्रवाह के कारण अगले 5 दिनों के अंदर  पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में शुष्क मौसम की आशंका व्यक्त की है.