logo-image
लोकसभा चुनाव

Weather Update: दिल्ली-NCR में आज फिर बारिश के आसार, MP-महाराष्ट्र में IMD का अलर्ट

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्र में आज दोबारा से बारिश के आसार हैं. छत्तीसगढ़ और नजदीकी क्षेत्रों में निम्न दबाव का क्षेत्र बना है

Updated on: 16 Sep 2023, 07:59 AM

highlights

  • दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्र में आज दोबारा से बारिश की आशंका
  • दिल्ली में सुबह 10 बजे से ही बूंदाबांदी शुरू होने के आसार
  • यूपी के मेरठ से लेकर गाजियाबाद तक मध्यम बारिश हो सकती है

नई दिल्ली:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्र में आज दोबारा से बारिश की आशंका है. बीते गुरुवार को यहां पर सुबह से ही झमाझम बारिश होनी शुरू हो गई थी. ऐसा बताया जा रहा है कि दोपहर के समय यहां पर हल्की और मध्यम बरसात हो सकती है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. उत्तरी छत्तीसगढ़ और नजदीकी क्षेत्रों में निम्न दबाव का क्षेत्र बना है. अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश में यह दबाव पहुंचने के आसार हैं. इसके चलते शनिवार को दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में भारी बरसात की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: Nipah Virus: केरल में निपाह वायरस का कहर, कोझिकोड में 24 सितंबर तक बंद किए गए स्कूल-कॉलेज

चार दिन तक हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट

महाराष्ट्र की बात करें तो पालघर, रायगढ़ और धुले में दो दिन तक लगातार और भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. इससे इन जिलों में जनजीवन पर बुरी तरह से असर पड़ सकता है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश  के लिए दो दिन पहले ही चार दिन तक हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट है. वहीं यूपी की बात करें तो शनिवार को दोपहर बाद यूपी के मेरठ से लेकर गाजियाबाद तक मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं हरियाणा के रोहतक और गुरुग्राम तक हल्की से मध्यम बारिश होगी. 

यातायात में लोगों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है

मौसम विभाग की माने तो दिल्ली में सुबह 10 बजे से ही बूंदाबांदी शुरू होने के आसार बने हुए हैं. पूर्वी राजस्थान में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. पूर्वी गुजरात और कोंकण के अलावा गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की से मध्यम बरसात होने की आशंका है. वहीं यूपी के कई इलाकों, पंजाब में दोपहर बाद झमाझम बारिश हो सकती है. इससे यातायात में लोगों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है.