News Nation Logo

Weather Today : दिल्ली-एनसीआर में आज भी होगी बारिश, मुंबई में ऑरेंज अलर्ट

Weather Today : देश के विभिन्न हिस्सों में मॉनसून की बारिश जारी है. दिल्ली-एनसीआर में देरी से पहुंचने के बाद अब मॉनसून की अच्छी बारिश हो रही है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन मौसम ऐसा ही बना रहेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 21 Jul 2021, 07:30:22 AM
rain

दिल्ली-एनसीआर में आज भी होगी बारिश, मुंबई में ऑरेंज अलर्ट (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ तक लगातार होगी बारिश
  • मुंबई के लिए बुधवार और शुक्रवार के बीच बारिश के लिए 'ऑरेंज अलर्ट'
  • यूपी में लगभग सभी जिलों में अगले 24 घंटे बारिश के आसार

नई दिल्ली:

Weather Today : भले ही दिल्ली-एनसीआर में मानसून देरी से पहुंचा हो लेकिन अब मानसून पूरी तरह सक्रिय बना हुआ है. दो दिन से जारी बारिश का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहेगा. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली एनसीआर में अगले दो दिन तक बारिश होने की उम्मीद है. वहीं उत्तर प्रदेश में भी लखनऊ समेत सीतापुर, हरदोई, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव और आसपास के जिलों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है. दूसरी तरफ महाराष्ट्र में रायगढ़ और पुणे समेत पांच जिलों के लिए बारिश का 'रेड अलर्ट' जारी किया. 

दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिन तक बारिश

दिल्ली-एनसीआर में अगले दो बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग ने हल्की या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है. मंगलवार को हुई बारिश के बाद न्यूनतम तापमान सामान्य से कुछ डिग्री कम 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में भारी बारिश नहीं होगी लेकिन हल्की बूंदाबांदी जारी रहेगी.

यह भी पढ़ेंः भारत के पास होगी दुनिया की पहली DNA वैक्सीन जायकोव-डी, ट्रायल जारी

यूपी में भी 23 जुलाई तक जारी रहेगी बारिश

उत्तर प्रदेश में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो गया है. पिछले 24 घंटे में राज्य के अधिकांश राज्यों में अच्छी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है. यह सिलसिला 23 जुलाई तक जारी रहने की सम्भावना है. मौसम विभाग ने शहर समेत सीतापुर, हरदोई, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव और आसपास के जिलों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है. 

यह भी पढ़ेंः सर्वदलीय बैठक में PM मोदी बोले- कोरोना पर हमें राजनीति से ऊपर सोचना चाहिए

महाराष्ट्र के 5 जिलों में रेड अलर्ट

विज्ञान विभाग ने रायगढ़ और पुणे समेत महाराष्ट्र के पांच जिलों के लिए बारिश का 'रेड अलर्ट' जारी किया. अगले दो दिन में इन जिलों में कुछ स्थानों पर बेहद भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने मुंबई के लिए बुधवार और शुक्रवार के बीच 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है जिसके अनुसार भारी से बेहद भारी बारिश हो सकती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Jul 2021, 07:30:22 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो