logo-image

Rain Alert: घर पर अभी मंगा कर रख लें जरूरी सामान- अगले 3 दिनों तक नहीं थमने वाली बारिश

Weather News:  देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है. हालांकि आज यानी मंगलवार को बारिश थमी नजर आई, लेकिन आसमान में काली घटा छाई रही

Updated on: 21 Mar 2023, 06:53 PM

New Delhi:

Weather News:  देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है. हालांकि आज यानी मंगलवार को बारिश थमी नजर आई, लेकिन आसमान में काली घटा छाई रही.  बारिश की वजह से तापमान में आई गिरावट से लोगों ने गर्मी के बीच राहत की सांस ली है. यहां तक कि लोगों को एकबार फिर ठंडक का एहसास हुआ है और वो फिर से गर्म कपड़े पहनने को मजबूर दिखे. वहीं बारिश की वजह से किसानों का भारी नुकसान हुआ है. खेत में पकी खड़ी सरसो और गेहूं की फसल बर्बाद हो गई है.

आखिर कहां गायब हो गए 2000 रुपए के नोट?  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया जवाब

भारत मौसम विज्ञान विभाग की रिपोर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश में अभी बारिश का दौर जारी रहने वाला है. इसके साथ ही मध्य यूपी के कुछ इलाकों में आज और कल दो दिन तेज आंधी व बारिश देखने को मिलेगी. मौसम विभाग ने यूपी की राजधानी लखनऊ के लिए तेज बारिश व आंधी का अलर्ट जारी किया है, जिससे किसाने की परेशानी और ज्यादा बढ़ सकती है. बारिश से लगातार गिर रहे तापमान के बीच लखनऊ में कल यानी बुधवार को मैग्जीमम टेंपरेचर 30 डिग्री सेलिसियस और मिनिमम टेंपरेचर 18 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है. आईएमडी ने बताया कि लखनऊ में 24 मार्च तक बारिश का दौर जारी रहेगा. 

Petrol Diesel Prices : यूपी के इन शहरों में बेहद सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, चेक करें नई लिस्ट

इन शहरों में जमकर बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार  गौतम बुद्ध नगर, बरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, गाजियाबाद, रायबरेली, पीलीभीत, प्रतापगढ़, वाराणसी, जौनपुर, गाजिपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, सीतापुर, लखीमपुर शाहजहांपुर समेत और भी कई इलाकों में गरज के साथ आंधी और बारिश की संभावना है.