logo-image

Weather News: दिल्ली-NCR में सर्दी के साथ कोहरे का सितम जारी, जानें अपने शहर का मौसम

Weather News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में इस समय कड़कड़ाती ठंड पड़ रही है. पहाड़ी राज्यों में जारी बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में सर्द हवाएं तो चल ही रही थी, अब कोहरे ने भी लोगों की आफत बढ़ा दी है

Updated on: 21 Dec 2022, 07:49 AM

New Delhi:

Weather News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में इस समय कड़कड़ाती ठंड पड़ रही है. पहाड़ी राज्यों में जारी बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में सर्द हवाएं तो चल ही रही थी, अब कोहरे ने भी लोगों की आफत बढ़ा दी है. आज यानी 21 दिसंबर को भी पूरा दिल्ली-एनसीआर कोहरे की सफेद चादर से लिपट नजर आया. दिल्ली से सटे नोएडा के कुछ इलाकों में तो कोहरे के कारण विजिबिलिटी शून्य के आसपास देखी गई. आलम यह रहा कि लोगों को अपने पास की चीजें देखने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी, जबकि सड़कों पर हेडलाइट जली वाहनों की लंबी-लंबी कतार देखी गईं. 

ATM Card पर मुफ्त जीवन बीमा, मिल सकती है 5 लाख तक की रकम, ऐसे करें क्लेम

 

रात में नहीं चलेंगी उत्तर प्रदेश रोडवेज की बसें

वहीं, कोहरे की वजह से लगातार हादसों से सबक लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने रात में रोडवेज बसों के संचालन पर रोक लगा दी है. सरकार के फैसले के अनुसार उत्तर प्रदेश में अब रात को 8 बजे से सुबह 8 बजे के बीज रोडवेड बसें नहीं चलेंगी. हालांकि सरकार का यह फैसला यात्रियों के लिए परेशानी बढ़ा सकता है, लेकिन इससे होने वाले सड़क हादसों में कमी देखने को मिलेगी. इसके साथ ही सर्दी और कोहरे के देखते हुए गाजियाबाद में स्कूलों की टाइमिंग बदली गई है. गाजियाबाद जिला प्रशासन ने आज यानी 21 दिसंबर से सभी स्कूलों को सुबह 9 बजे खोलने का आदेश दिया है. 

PM Suraksha Bima Yojana: मात्र 12 रुपये में पाएं 2 लाख का बीमा, जानें क्या है योजना

पंजाब में बदली स्कूलों की टाइमिंग

वहीं, पंजाब में कोहरे और सर्दी की वजह से स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में सभी स्कूलों को 10 बजे खोलने का आदेश दिया है. जबकि स्कूलों के बंद होने के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यह आदेश 21 दिसंबर से 21 जनवरी तक लागू रहेगा.