logo-image

Weather News: दिल्ली-NCR में फिर लौटी ठंड, 29 जनवरी को इन इलाकों में होगी बारिश

Weather Update : देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में सर्दी से थोड़ी राहत के बाद एकबार फिर सर्द हवाओं का दौर शुरू हो गया है, जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है

Updated on: 28 Jan 2023, 07:52 AM

New Delhi:

Weather Update : देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में सर्दी से थोड़ी राहत के बाद एकबार फिर सर्द हवाओं का दौर शुरू हो गया है, जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर जैसे पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में अचानक ठंड बढ़ा दी है. पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व बिहार आदि राज्यों में शीत लहर चल रही हैं. हालांकि सूर्यदेव की उपस्थिति जरूर लोगों को थोड़ा सुकून दे रही है, लेकिन बर्फीली हवाओं से कोई राहत नहीं है. 

Suhani Shah: आखिर कौन हैं सुहानी शाह? चुटकियों में कैसे पढ़ लेती हैं लोगों का दिमाग...पढ़ें पूरी जानकारी

दिल्ली-एनसीआर में सर्दी ने एकबार फिर वापसी

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में सर्दी ने एकबार फिर वापसी की है. बीते कल यानी शुक्रवार की बात करें तो दिनभर ठंड़ी हवाएं चलने के बाद मिनिमम टेंपरेचर सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दो दिनों से 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चल रहा मिनिमम टेंपरेचर अचानक 5.8 डिग्री के नीचे पहुंच गया. जबकि मैग्जीमम टेंपरेचर में भी एक डिग्री सेल्सियर की गिरावट रिकॉर्ड की गई. मौसम विभाग की रिपोर्ट में बताया गया कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ समेत आसपास के इलाकों में कल यानी 29 जनवरी को बारिश होने के आसार बन रहे हैं. 

Dhirendra Shastri Net Worth: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कमाई का खुलासा, जानें हर महीने कितनी है कमाई

दिल्ली में तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया

आपको बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली में तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. यहां हम बात दिल्ली के रिज इलाके की कर रहे हैं. वहीं, लोदी रोड और मुंगेशपुर में टेंपरेचर 4.6 रिकॉर्ड किया गया. इस तरह जाफरपुस में भी तापमान 4.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. हालांकि हरियाणा के गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 7.1, फरीदाबाद में 9.1, गाजियाबाद में 8.3 व नोएडा में तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.