logo-image
लोकसभा चुनाव

Weather Update : दिल्ली-यूपी समेत उत्तर भारत में भीषण गर्मी तो पहाड़ों पर 3-4 इंच तक जमी बर्फ

Weather Forecast : देश के अधिकांश हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से तपाने वाली गर्मी पड़ रही है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. घर से निकले के बाद ऐसा महसूस हो रहा है जैसे मानो आसमान से आग के गोले बरस रहे हो.

Updated on: 20 Apr 2023, 05:22 PM

highlights

  • उत्तर भारत के हिस्सों में तापमान 40 डिग्री से लेकर 44 डिग्री सेल्सियस के बीच है
  • दिल्ली के सफदरजंग में पारा सामान्य से 4 डिग्री ज्यादा 40.4 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा

नई दिल्ली:

Weather Forecast : देश के अधिकांश हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से तपाने वाली गर्मी पड़ रही है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. घर से निकले के बाद ऐसा महसूस हो रहा है जैसे मानो आसमान से आग के गोले बरस रहे हो. उत्तर भारत के कई जगहों पर भीषण गर्मी के साथ लू भी चल रही है तो वहीं पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो रही है. दिल्ली एनसीआर में बुधवार को आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. (Weather Forecast)

यह भी पढ़ें : Jammu Kashmir : पुंछ-जम्मू नेशनल हाइवे पर सेना के 4 जवान शहीद, जानें क्या है वजह

दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई जगहों पर इस वक्त तापमान 40 डिग्री से लेकर 44 डिग्री सेल्सियस के बीच है. यूपी के प्रयागराज-हमीरपुर में 44.2 डिग्री और दिल्ली के सफदरजंग में पारा सामान्य से 4 डिग्री ज्यादा 40.4 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. पिछले 4 दिनों से तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर है. दिल्ली के कई हिस्सों में लू वाली स्थिति रहेगी. वहीं, जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के साधना दर्रे में गुरुवार को 3-4 इंच बर्फबारी हुई है. (Weather Forecast)

यह भी पढ़ें : RCB vs PBKS: कोहली और डु प्लेसिस की तूफानी पारी, आरसीबी ने पंजाब को दिया इतने रनों का लक्ष्य

आईएमडी के अनुसार, लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. कई जगहों पर काले बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की उम्मीद है. उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों में बारिश होने की मुख्य वजह पश्चिमी हिमालयी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है. आपको बता दें कि तपती गर्मी का यह सिलसिला आगे कुछ दिनों तक जारी रहेगा. (Weather Forecast)