logo-image

Weather Forecast: दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Weather Forecast: राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में शनिवार शाम से ही आसमान में धुंध के साथ बादल छाए हुए हैं. जबकि पश्चिमी यूपी के साथ राजस्थान के कई इलाकों में बारिश ने मौसम सुहावना कर दिया है.

Updated on: 14 Apr 2024, 11:21 AM

highlights

  • दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज
  • पश्चिमी यूपी और राजस्थान में भी हुई बारिश
  • आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि की संभावना

नई दिल्ली:

Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी यूपी समेत देश के कई राज्यों में मौसम बदल रहा है. एनसीआर में शनिवार शाम से ही आसमान में बादल और धुंध छाई हुई है. वहीं राजस्थान में आंधी-तूफान से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. राज्य के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश भी हुई. वहीं पश्चिमी यूपी में भी इसी तरह का मौसम बना हुआ है. शनिवार शाम और देर रात धूल भरी हवाओं के साथ बूंदा-बांदी हुई. इसी के साथ मौसम विभाग ने आज भी पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में गरज के साथ ओलावृष्टि और आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है. सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: PM मोदी की आज होशंगाबाद और मैसूर में जनसभा, मंगलुरु में करेंगे रोड शो

यूपी के इन जिलों में ओलावृष्टि की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार को ओलावृष्टि और हल्की बारिश होने की संभावना है. विभाग की मानें तो गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, बागपत, अमरोहा, बिजनौर और संभल के आसपास के जिलों में कई स्थानों पर गरज के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से प्रदेश में कहीं बारिश तो कहीं तेज हवा का दौर जारी रहेगा. वहीं शनिवार को झांसी और आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि देखने को मिली. वहीं इटावा, गाजीपुर, हरदोई, हमीरपुर, कानपुर और आसपास के इलाकों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने रविवार के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: Iran Israel War: ईरान ने किया इजरायल पर हमला, दागी 200 से ज्यादा मिसाइलें और ड्रोन

मौसम हुआ सुहावना

अचानक मौसम के बदलने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली और मौसम सुहावना हो गया. बता दें कि पिछले कई दिनों से गर्मी और उमस से लोगों को परेशानी हो रही थी. लेकिन अचानक से हुई बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में गिरावट होने से राहत की सांस ली. शनिवार के बाद रविवार को भी पूरे दिन ऐसा ही मौसम बना रहेगा.

राजस्थान में भी बारिश की गतिविधियां शुरू

उधर राजस्थान के कई जिलों में शनिवार शाम से ही तेज हवाओं के साथ बारिश की हल्की गतिविधियां दर्ज की गई. कहीं-कहीं आंधी-तूफान से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. बारिश और आंधी के बाद जयपुर समेत सूबे के तमाम इलाकों में तापमान गिर गया. शनिवार को बीकानेर में हुई बारिश के बाद यहां का अधिकतम तापमान में 9.2 डिग्री सेल्सियस हो गया. मौसम विभाग की मानें तो मौसम में आया यह बदलाव अभी जारी रहेगा. विभाग ने आज भी राजस्थान के 28 जिलों में आंधी-तूफान का येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: सलमान खान के घर के बाहर चली गोलियां, बाइक सवार शूटर्स ने की फायरिंग, बढ़ाई गई सुरक्षा