logo-image

आचार्य बालकृष्ण ने फिर दी सफाई, कहा- पतंजलि ने कभी नहीं कोरोना की दवा बनाने का किया दावा

कोरोलीन दवा को लेकर बढ़ते विवाद को लेकर पतंजलि योगपीठ के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि दवा कोरोना को कंट्रोल कर सकता है.

Updated on: 30 Jun 2020, 05:29 PM

नई दिल्ली:

कोरोलीन दवा को लेकर बढ़ते विवाद को लेकर पतंजलि योगपीठ के सीईओ आचार्य बालकृष्ण (Acharya Balkrishna) ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि दवा कोरोना को कंट्रोल कर सकता है. मैंने या फिर बाबा रामदेव ने कभी भी यह दावा नहीं किया कि उनकी कंपनी ने कोरोना वायरस की दवा बना ली है.

पंतजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कहा, 'हमने कभी भी दवा (कोरोनिल) को कोरोना को ठीक करने या काबू पाने वाली दवा कहा. हमने कहा कि हमने दवाइयां बनाई थी और इसका क्लीनिकल ट्रायल करने पर कोरोना के रोगी ठीक हुए. इसमें कोई भ्रम नहीं है.

इसे भी पढ़ें:देश के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टैक्सपेयर्स को क्यों कहा शुक्रिया, जानिए यहां

आचार्य बालकृष्ण ने कहा, 'हमने तुलसी, गिलोय, अश्वगंधा का एडवांस स्तर पर कॉम्बिनेशन बनाया और जब कोरोना वायरस के मरीजों पर उसका ट्रायल किया गया तो मरीज ठीक हुए.'

और पढ़ें:PM मोदी ने राष्ट्र के नाम दिया संबोधन, जानें 10 बड़ी बातें

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने कोई दावा नहीं किया, ना ही यह प्रचार किया, ना किसी जगह विज्ञापन दिया कि हम कोरोना की दवाई बना रहे हैं. हमने इम्यूनिटी बूस्टर के लिए लाइसेंस लिया है और उसके लिए ही दवा बनाई है.

उन्होंने कहा कि षडयंत्र के तहत भ्रम फैलाया गया है. आयुष मंत्रालय या कोई भी अणु तेल या अन्य प्रोडक्ट पर रिसर्च करता है तो करे. हमने जिस चीज का लाइसेंस लिया वहीं तो बनाएंगे. हमने ऐसा ही किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आयुष मंत्रालय को सारी जानकारी दे दी गई है.