News Nation Logo
Agnipath Scheme: आज से Air Force में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 2002 Gujarat Riots: जाकिया जाफरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज Agnipath Scheme: एयरफोर्स के लिए अग्निवीरों का रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदनRead More » राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 27 जून को राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामा Coronavirus: भारत में 17000 से ज्यादा केस, 5 माह में सबसे ज्यादा मामलेRead More » यशवंत सिन्हा को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का 'जेड (Z)' श्रेणी का सशस्त्र सुरक्षा कवच प्रदान किया NCP प्रमुख शरद पवार से मिलने मुंबई के लिए शिवसेना नेता संजय राउत वाई.बी. चव्हाण सेंटर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी जांच के खिलाफ जाकिया जाफरी की याचिका की खारिजRead More » महाराष्ट्र सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को करेगा सुनवाई

आत्मनिर्भर भारत के लिए आगे आये विवेक बिंद्रा, सिखायेंगे फ्री में मार्केटिंग के गुर

स्वतंत्रता दिवस बड़ा बिजनेस के सीईओ विवेक बिंद्रा 'मार्केटिंग का महाकुम्भ' नाम से उधमियों के लिए मार्केटिंग रणनीतियों की फ्री में ट्रेनिंग देने जा रहे हैं.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 14 Aug 2021, 03:12:58 PM
Dr Vivek Bindra

डॉ. विवेक बिंद्रा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:  

भारत के नामी एड-टेक स्टार्ट-अप बड़ा बिजनेस के सीईओ डॉ विवेक बिंद्रा (Vivek Bindra) 15 अगस्त को उभरते हुए  उद्यमियों के लिए 'मार्केटिंग का महाकुंभ' नामक एक मुफ्त वेबिनार आयोजित कर रहे हैं. इस वेबिनार में मुख्य तौर पर मार्केटिंग की मुख्य रणनीतियों गुरिल्ला मार्केटिंग, सर्विस प्रेजेंटेशन, वैल्यू एज मार्केटिंग, मोमेंट मार्केटिंग, अंडरकवर मार्केटिंग अनेक मार्केटिंग रणनीतियों को समझाना है. विवेक बिंद्रा ने बताया कि यह वेबिनार दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक लोकप्रिय मोटिवेशनल स्पीकर और  बिजनेश कोच व बड़ा बिजनेस के संस्थापक डॉ विवेक बिंद्रा द्वारा किया जाएगा. इसके साथ ही इसका प्रसारण यूट्यूब चैनल पर भी किया जाएगा. वेबिनार में नए जमाने की कम-लागत वाली मार्केटिंग तकनीकें हैं जो डिजिटल-फ्रेंडली व इच्छुक उद्यमियों, सोलोप्रेन्योर को अपने व्यवसाय को शुरू करते  या बढ़ाने की कोशिश करते समय आने वाली बाधाओं से उबरनें में मदद करेंगी.

यह भी पढ़ेंः और महंगी होगी घरेलू विमान यात्रा, सरकार ने निचली-ऊपरी सीमा बढ़ाई

उधमी को एक संगठित मार्केटिंग रणनीति स्थापित करने के तरीके को समझने से मार्केटिंग दृष्टिकोणों के बारे में सटीक निर्णय लेने में मदद करती है. इसलिए, मार्केटिंग का महाकुंभ के साथ बड़ा बिजनेश  उभरते उद्यमियों तक पहुंचना चाहता हैं और उन्हें  नवीनतम और सबसे प्रासंगिक मार्केटिंग तकनीकों की विस्तृत समझ के साथ मदद करना चाहते हैं. यह बिक्री और लाभ बढ़ाने में मदद करेंगे.

यह भी पढ़ेंः तमिलनाडु ने नए औद्योगिक पार्क, फिनटेक सिटी, जीवन विज्ञान नीति की बनाई योजना

बड़ा बिजनेस ने हाल ही में यू ट्यूब पर 'लीडर शिप लेसन' के सबसे बड़े लाइव व्यूअर' वीडियो के लिए अपना छठा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब जीता है. यह वीडियो डॉ. बिंद्रा द्वारा संचालित 'बिजनेश योगा विथ भगवत गीता' पर एक लाइवस्ट्रीमिंग वेबिनार से जुड़ा हुआ था. इस जीत के बाद  'बड़ा बिजनेस' पहली दक्षिण पूर्व एशियाई कंपनी बन गई, जिसे दो साल से भी कम की अवधि में लगातार पांच गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया. गौरतलब है कि विवेक बिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं. इनके यू ट्यूब पर 17.2 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं. इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि  कंपनी ने हाल के महीनों में अपने ऐप प्लेटफॉर्म पर पेड यूजर के मामले में अभूतपूर्व वृद्धि की है.

First Published : 14 Aug 2021, 03:12:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Vivek Bindra Bada Business