logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मार्च से माले-मुंबई के बीच उड़ानें संचालित करेगी Vistara

मालदीव के साथ भारत के ट्रैवल बबल एग्रीमेंट के तहत माले के लिए एयरलाइन (Airline) सप्ताह में तीन बार उड़ान भरेगी. Vistara अपने एयरबस ए 320 (Airbus A320) ओनो विमान को मार्ग पर तीन श्रेणी के केबिन विन्यास के साथ तैनात करेगा.

Updated on: 13 Feb 2021, 03:39 PM

highlights

  • विस्तारा (Vistara) मालदीव की राजधानी माले और मुंबई के बीच विशेष नॉन-स्टॉप उड़ानें संचालित करेगा
  • मालदीव के साथ भारत के ट्रैवल बबल एग्रीमेंट के तहत माले के लिए एयरलाइन सप्ताह में तीन बार उड़ान भरेगी

नई दिल्ली :

विस्तारा (Vistara) 3 मार्च 2021 से मालदीव (Maldives) की राजधानी माले और मुंबई के बीच विशेष नॉन-स्टॉप उड़ानें संचालित करेगा. मालदीव के साथ भारत के ट्रैवल बबल एग्रीमेंट (Air Bubble Agreement) के तहत माले के लिए एयरलाइन (Airline) सप्ताह में तीन बार उड़ान भरेगी. विस्तारा अपने एयरबस ए 320 (Airbus A320) ओनो विमान को मार्ग पर तीन श्रेणी के केबिन विन्यास के साथ तैनात करेगा. एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि विस्तारा सभी योग्य ग्राहकों को दोनों देशों में वीजा या प्रवेश आवश्यकताओं को स्वीकार करेगा, जैसा कि संबंधित सरकारी निकायों द्वारा निर्दिष्ट किया गया है.

यह भी पढ़ें: आंदोलन के पक्ष में हो रही महापंचायत पर टिकैत ने रखी अपनी बात

बजट फ्लाइट की सुविधा देने वाली एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (Spicejet) ने 12 से 20 फरवरी 2021 के बीच 24 नई घरेलू उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है. इसके साथ ही स्पाइसजेट ऐसी पहली और एकमात्र एयरलाइन कंपनी होगी, जो अजमेर को मुंबई और अहमदाबाद से जोड़ेगी. इसके साथ ही कंपनी की वह प्रतिबद्धता भी नजर आती है जो उसने मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों के बीच संपर्क बढ़ाने के लिए तय की है. इन नई उड़ानों में जैसलमेर को दिल्ली और अहमदाबाद से जोड़ने वाली 4 नई सीजनल फ्लाइट भी शामिल हैं. इसके अलावा यह अहमदाबाद- बेंगलुरु - अहमदाबाद, कोलकाता - गुवाहाटी और गुवाहाटी - दिल्ली मार्गों पर भी अपनी दैनिक उड़ानें शुरू करेगी. सीजनल फ्लाइट 12 फरवरी से 13 मार्च के बीच संचालित की जाएंगी. वहीं बाकी फ्लाइट 19 फरवरी से शुरू होंगी.

यह भी पढ़ें: हम सही वक्त पर जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा जरूर देंगे: अमित शाह

मुंबई से अजमेर के लिए रोजाना फ्लाइट का होगा संचालन
एयरलाइन इन रास्तों पर बोइंग 737 और बॉम्बार्डियर क्यू400 विमानों को तैनात करेगी. स्पाइसजेट की चीफ कमर्शियल ऑफिसर शिल्पा भाटिया ने कहा कि हम अपने घरेलू नेटवर्क में 24 नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा करते हुए बहुत खुश हैं. अजमेर को दिल्ली, अहमदाबाद और हैदराबाद से सफलतापूर्वक जोड़ने के बाद अब हम मुंबई से अजमेर के लिए रोजाना फ्लाइट का संचालन शुरू करेंगे. स्पाइसजेट अहमदाबाद को भी अमृतसर से जोड़ेगी और हमें उम्मीद है कि इस मार्ग पर बहुत से तीर्थयात्री और पर्यटक यात्रा करेंगे. (इनपुट आईएएनएस)