logo-image
लोकसभा चुनाव

मदनी के बयान पर विहिप की कड़ी प्रतिक्रिया : आतंकवाद, अलगाववाद पर चुप क्यों है जमीयत?

मदनी के बयान पर विहिप की कड़ी प्रतिक्रिया : आतंकवाद, अलगाववाद पर चुप क्यों है जमीयत?

Updated on: 11 Feb 2023, 08:50 PM

नई दिल्ली:

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कहा है कि जमीयत आतंकवाद और अलगाववाद जैसे विषयों पर चुप क्यों रहता है?

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने मदनी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जमीयत की 34वीं आम सभा मे बोलते हुए उसके चौधरी मौलाना मदनी बात तो बराबरी की करते हैं, लेकिन जहर अलगाववाद का बोते हैं। बंसल ने आगे कहा कि मदनी कहते हैं कि इस्लाम सबसे पुराना धर्म है, वो कहीं बाहर से नहीं आया है और यह मुसलमानों की पहली मातृभूमि है, लेकिन वे कभी किसी मुसलमान को वंदेमातरम और भारत माता की जय बोलने के लिए नहीं कहते।

विहिप राष्ट्रीय प्रवक्ता ने मौलाना मदनी पर हमला जारी रखते हुए कहा कि ये सरकार को शुतुरमुर्ग बोलेंगे, न्यायपालिका पर ऊंगली भी उठाएंगे। लेकिन जेहादियों पर एक शब्द भी नहीं बोलेंगे । ये यह भी नहीं बताएंगे कि अलगाववाद, आतंकवाद और आपसी वैमनस्य फैलाने के लिए कौन जिम्मेदार है, कौन सी विचारधारा जिम्मेदार है।

बंसल ने बाल विवाह और समान नागरिक संहिता पर जमीयत के रुख की आलोचना करते हुए कहा कि ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत से तुलना करते हुए कहते हैं कि वे इन दोनों से न तो एक इंच आगे है और न ही एक इंच पीछे है। यहां आगे पीछे की बात कौन कर रहा है, लेकिन काम भी तो वैसा ही कीजिए। विहिप नेता ने मुस्लिम युवाओं को भड़काने, भटकाने और लड़ाते रहने के रवैये की भी जमकर आलोचना की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.