logo-image

अभी भारत नहीं आएगा विजय माल्या, मामले में UK के गोपनीय मुद्दे का रोड़ा

लंदन हाईकोर्ट ने विजय माल्या (Vijay Mallya) की भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करने की इजाजत देने वाली याचिका खारिज़ कर दी है.

Updated on: 04 Jun 2020, 04:13 PM

नई दिल्ली:

किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक और शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) के भारत आने की उम्मीदों को अभी झटका लगा है. माल्या के प्रत्यर्पण में एक पेंच फंस गया है. ब्रिटेन (Britain) की हाईकोर्ट ने बुधवार को माल्या की अपील को खारिज कर दिया था. हाईकोर्ट से मिले इस झटके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि अब कुछ ही दिनों में माल्या को भारत लाया जा सकता है क्योंकि उसके पास प्रत्यर्पण से बचने का और कोई कानूनी विकल्प नहीं बचा है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा के परिवार ने छोड़ा शहर, उत्तर प्रदेश में ली शरण

गोपनीय मुद्दे का दिया हवाला
यूके हाईकमीशन ने अब कहा है कि इस मामले में एक कानूनी मुद्दे को सुलझाया जाना बाकी है. यह मुद्दा गोपनीय है, इसे अभी किसी से साझा नहीं किया जा सकता है. यूके हाई कमीशन के इस रवैये के बाद भारत की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. इससे पहले लंदन हाईकोर्ट ने विजय माल्या की भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करने की इजाज़त देने वाली याचिका खारिज़ कर दी.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली -NCR वालों के लिए खुशखबरी : लोगों की तकलीफ देख सुप्रीम कोर्ट ने कहा- कॉमन पास बने

हाईकोर्ट की तरफ से याचिका खारिज होने के बाद उम्मीद थी कि विजय माल्या को एक दो दिन में भारत लाया जा सकता है. इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी गई थी. उम्मीद लगाई जा रही थी कि 28 दिनों के अंदर विजय माल्या को भारत लाया जा सकता है लेकिन अब UK हाई कमीशन ने भारत को झटका देते हुए कहा है कि एक और कानूनी मुद्दा सुलझाया जाना अभी बाकी है, जो गोपनीय है.