logo-image

विजय माल्या को लगा बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुर्नविचार याचिका

सुप्रीम कोर्ट की ओर से भगौड़े विजय माल्या को बड़ा झटका लगा है. इससे अब माल्या की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं

Updated on: 31 Aug 2020, 11:53 AM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट की ओर से भगौड़े विजय माल्या को बड़ा झटका लगा है. इससे अब माल्या की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना का दोषी ठहराए जाने के SC के फैसले पर पुर्नविचार की मांग वाली विजय माल्या की याचिका खारिज कर दी है. बता दें, 2017 में  सुप्रीम कोर्ट ने डिएगो डील के 40 मिलियन डॉलर बच्चों के एकाउंट में ट्रांसफर करने/सम्पत्ति का ब्यौरा न देने के लिए अवमानना का दोषी माना था. हालांकि कोर्ट ने इस मामले में सजा का ऐलान नहीं किया है. सजा के ऐलान से पहले ही विजय माल्या ने पूर्नविचार अर्जी दाखिल की थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

यह भी पढ़ें: ड्रैगन का धोखा, पैगोंग झील पर PLA सैनिकों से भिड़े भारतीय जवान

बता दें, इससे पहले खबर आई थी कि विजय माल्या (Vijay Mallya) को वापस भारत लाने की सारी कार्यवाही पूरी हो गई थी हालांकि भारत की इन उम्मीदों को झटका उस वक्त लगा जब यूके हाईकमीशन ने यह कह दिया कि इस मामले में एक कानूनी मुद्दे को सुलझाया जाना बाकी है. उन्होंने बताया कि  यह मुद्दा गोपनीय है, इसे अभी किसी से साझा नहीं किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: राहुल की 'अर्थव्यवस्था की बात', बोले-गुलाम बनाने की कोशिश

यूके हाई कमीशन के इस रवैये के बाद भारत की उम्मीदों को करारा झटका लगा. इससे पहले लंदन हाईकोर्ट ने विजय माल्या की भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करने की इजाज़त देने वाली याचिका खारिज़ कर दी थी.