logo-image

Vande Bharat Mission: स्पाइस जेट (SpiceJet) वंदे भारत मिशन के तहत 19 और उड़ानें संचालित करेगी

Vande Bharat Mission: स्पाइसजेट (SpiceJet) ने रास अल-खैमाह, जेद्दा, रियाद और दम्माम से अब तक वंदे भारत मिशन के तहत 6 उड़ानें संचालित की हैं, इनके जरिए अहमदाबाद, गोवा और जयपुर में 1,000 से अधिक भारतीयों को वापस लाया गया है.

Updated on: 06 Jul 2020, 04:26 PM

नई दिल्ली :

Coronavirus (Covid-19): प्रमुख एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) जुलाई में वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत 19 और उड़ानें संचालित करेगी. इससे यूएई, सऊदी अरब और ओमान में फंसे करीब 4,500 भारतीयों को निकालने में मदद मिलेगी. स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा है है एयरलाइन ने रास अल-खैमाह, जेद्दा, रियाद और दम्माम से अब तक वंदे भारत मिशन के तहत 6 उड़ानें संचालित की हैं, इनके जरिए अहमदाबाद, गोवा और जयपुर में 1,000 से अधिक भारतीयों को वापस लाया गया है.

यह भी पढ़ें: दिवाली तक 52,000 रुपये के पार जा सकता है सोने का भाव, ब्रोकर्स और ज्वैलर्स जता रहे हैं तेजी का अनुमान

स्पाइसजेट ने 200 से अधिक चार्टर उड़ानों का संचालन किया
बयान में कहा गया है कि एयरलाइन इस महीने रास अल-खैमाह, जेद्दा, दम्माम, रियाद और मस्कट से बेंगलुरू, हैदराबाद, लखनऊ, कोझीकोड, कोच्चि, तिरुवनंतपुरम और मुंबई के लिए 19 और उड़ानें संचालित करेगी. वंदे भारत मिशन के अलावा एयरलाइन ने संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, ओमान, कतर, लेबनान और श्रीलंका से 200 से अधिक चार्टर उड़ानों का संचालन किया है, इनके जरिए 30,000 से अधिक फंसे हुए भारतीयों को निकाला गया है. इसके अलावा, स्पाइसजेट ने 25 मार्च को लॉकडाउन शुरू होने के बाद से 3,512 मालवाहक उड़ानें भी संचालित की हैं. इनसे लगभग 20,200 टन सामग्री एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाई गई.

यह भी पढ़ें: रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए ऐतिहासिक क्षण, बाजार पूंजीकरण 11.5 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंचा

आज से अमेरिका की उड़ान के लिए टिकट की बुकिंग शुरू
वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत अमेरिका (US) की उड़ान के लिए आज से टिकट की बुकिंग (Flight Ticket Booking) शुरू हो चुकी है. बता दें कि भारत से अमेरिका की एयर इंडिया (Air India) की उड़ान 11 जुलाई से 19 जुलाई के बीच शुरू होने जा रही है. इसके तहत कुल 36 उड़ाने होंगी. अमेरिका में फंसे हुए भारतीय मूल के लोगों के लिए बुकिंग आज सुबह से शुरू हो चुकी है. (इनपुट एजेंसी)