logo-image

वैक्सीन की कमी पर भड़के केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा, कहा- क्या हम लोग फांसी लगा लें

देश में वैक्सीन की कमी को लेकर जब केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा से सवाल पूछा गया तो वो भड़क उठे. उन्होंने कहा कि क्या वैक्सीन उत्पादन न होने के कारण सरकार में बैठे लोग खुद को फांसी पर लटका लें.

Updated on: 14 May 2021, 11:10 AM

नई दिल्ली:

महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए देशभर में वैक्सीनेशन (Vaccinations) की प्रकिया को तेज कर दिया है.  लेकिन इसी बीच कई जगहों से वैक्सीन की कमी की खबर लगातार सामने आ रही है. देश में वैक्सीन की कमी को लेकर जब केंद्रीय केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा से सवाल पूछा गया तो वो भड़क उठे. उन्होंने कहा कि क्या वैक्सीन उत्पादन न होने के कारण सरकार में बैठे लोग खुद को फांसी पर लटका लें. वैक्सीन की किल्लत के सवालों पर केंद्रीय मंत्री ने सरकार की कार्रवाई योजना पर जोर दिया और कहा कि इसके निर्णय किसी भी राजनीतिक लाभ या किसी अन्य कारण से निर्देशित नहीं होते हैं. 

और पढ़ें: गोवा के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 4 घंटे में 13 की मौत, अब तक 74 मरे

केंद्रीय मंत्री गौड़ा ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, 'अदालत ने अच्छी मंशा से कहा है कि देश में सबको टीका लगवाना चाहिए। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि अगर अदालत कल कहती है कि आपको इतने (टीके) देने हैं और यह अगर न बन पाए, तो क्या हमें खुद को फांसी पर लटका लेना चाहिए?'  उन्होंने आगे कहा कि सरकार अपना काम पूरी ईमानदारी और निष्ठा से करती आ रही है और उस दौरान कुछ कमियां सामने आई हैं.

उन्होंने स्पष्ट किया कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ काम कर रही है कि एक या दो दिन में चीजें सुधरें और लोगों को टीका लगे. गौड़ा के साथ मौजूद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने दावा किया कि अगर व्यवस्था समय पर नहीं की जाती तो चीज़ें बदतर हो सकती हैं.