logo-image

देश में टीकाकरण का आंकड़ा 50 करोड़ के पार, PM मोदी ने कही ये बात

देश में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है. अब कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई एक निर्णायक मुकाम पर पहुंच चुकी है. देश में कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीनेशन की संख्या 50 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है.

Updated on: 06 Aug 2021, 11:03 PM

highlights

  • कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई एक निर्णायक मुकाम पर पहुंची
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसे नया कीर्तिमान बताया
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने 50 करोड़ टीकाकरण को ऐतिहासिक उपलब्धि करार दिया

नई दिल्ली:

देश में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है. अब कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई एक निर्णायक मुकाम पर पहुंच चुकी है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीनेशन की संख्या 50 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है. मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना रोधी वैक्‍सीन की 43.29 लाख से ज्यादा डोज लगाई गईं. इसके साथ ही अब वैक्सीनेशन का आंकड़ा 50,03,48,866 पर पहुंच गया. इस उपलब्धि पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है तो वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसे नया कीर्तिमान बताया है.

यह भी पढे़ं : IND vs ENG : बारिश ने नहीं होने दिया खेल, जानिए अब तक का पूरा हाल

50 करोड़ टीकाकरण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि COVID-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई को एक मजबूत प्रोत्साहन मिला है. टीकाकरण की संख्या 50 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है. हम इन नंबरों पर निर्माण करने की उम्मीद करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारे नागरिकों को #SabkoVaccineMuftVaccine आंदोलन के तहत टीका लगाया गया है.

यह भी पढ़ें : PM मोदी 3 दिन तक लगातार मंत्रियों के साथ करेंगे मैराथन बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया के सबसे बड़े कोविड टीकाकरण अभियान ने 50 करोड़ का आंकड़ा पार करके नया कीर्तिमान बनाया है. इतने कम समय में इतने बड़े देश में व्यापक टीकाकरण हर देशवासी के जीवन की सुरक्षा के प्रति पीएम मोदी की संवेदनशीलता को दिखाता है.

यह भी पढे़ं : यंगस्टर्स की पहली पसंद बनते जा रहे सिधु मूसे वाला के गाने, ये हैं 10 सुपरहिट सॉंग्स

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि ऐतिहासिक उपलब्धि

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर 50 करोड़ टीकाकरण को ऐतिहासिक उपलब्धि करार दिया है. उन्‍होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है. टीकाकरण में देश ने 50 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है.