logo-image

उत्तराखंड: कल सीएम पद की शपथ लेंगे पुष्कर सिंह धामी, ऐसा होगा कैबिनेट

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का नाम तय होने के साथ ही धामी सरकार के मंत्रिमंडल की रूपरेखा भी सामने आने लगी है. बताया जा रहा है कि प्रदेश के सबसे युवा मुख्यमंत्री होने का गौरव प्राप्त करने वाले धामी सरकार के कैबिनेट में भी युवा चेहरों को जगह दी जाएगी.

Updated on: 22 Mar 2022, 01:28 PM

highlights

  • युवा मुख्यमंत्री के कैबिनेट में भी होंगे युवा चेहरा
  • बुजुर्गों की धामी मंत्रिमंडल से हो सकती है छुट्टी
  • देहरादून के परेड ग्राउंड में होगा शपथ समारोह

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री (Uttarakhand CM) का नाम तय होने के साथ ही धामी सरकार के मंत्रिमंडल की रूपरेखा भी सामने आने लगी है. बताया जा रहा है कि प्रदेश के सबसे युवा मुख्यमंत्री होने का गौरव प्राप्त करने वाले धामी सरकार (pushkar singh dhami ) के कैबिनेट में भी युवा चेहरों को जगह दी जाएगी. सूत्रों से मिली खबरों के मुताबिक उम्र दराज विधायकों को इस बार मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी जाएगी. उनके स्थान पर युवा चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा. 

बुजुर्ग नेता होंगे मंत्रिमंडल से बाहर
सूत्रों के मुताबिक निवर्तमान मंत्री बंशीधर भगत का इस बार मंत्री बनना मुश्किल है. इसके साथ ही बिशन सिंह चुफाल का भी मंत्री बनना मुश्किल नजर आ रहा है. इसके अलावा सतपाल महाराज को भी मंत्री बनाए जाने को लेकर संशय बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें- भाजयुमो अध्यक्ष से मुख्यमंत्री तक पुष्कर सिंह धामी ने ऐसे तय किया सफर

इन चेहरों को मिल सकती है जगह
बागेश्वर से चौथी बार लगातार जीतकर विधानसभा पहुंचे चंदन राम दास इस बार मंत्री बन सकते हैं. इसके अलावा निवर्तमान कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे को फिर से मंत्री बनाया जा सकता है. इसके साथ ही रामनगर से दीवान सिंह बिष्ट को भी धामी कैबिनेट में जगह मिलने की संभावना जताई जा रही है. निवर्तमान कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत भी कैबिनेट में होंगे शामिल. निवर्तमान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को भी बनाया जा सकता है. वहीं, देवप्रयाग से विधायक विनोद कंडारी को भी युवा विधायक के तौर पर कैबिनेट में जगह मिल सकती है. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री रितु खंडूरी को भी कैबिनेट में जगह मिलने की संभावना है. हरिद्वार जनपद से आदेश चौहान और देहरादून से विधायक उमेश शर्मा काऊ को मिल भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. 

कल 3.30 बजे लेंगे शपथ
मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कल यानी 23 मार्च 2022 को परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण (pushkar singh dhami oath ceremony) करेंगे. उनके साथ ही उनके मंत्रिमंडल के नए साथी मंगलवार की सुबह 10:00 बजे वे राजधानी देहरादून स्थित कचहरी परिसर में शहीद स्मारक (Shaheed smarak) पहुंचे. यहां उन्होंने उत्तराखंड आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि दी. शहीद स्मारक के बाद मुख्यमंत्री परेड ग्राउंड पहुंचे. यहां उन्होंने परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण कार्यक्रम की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे.