logo-image

उत्तर प्रदेश भाजपा पंचायत चुनाव में विजयी उम्मीदवारों को सम्मानित करेगी

उत्तर प्रदेश भाजपा पंचायत चुनाव में विजयी उम्मीदवारों को सम्मानित करेगी

Updated on: 30 Jul 2021, 06:00 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश भाजपा हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में जीत हासिल करने वाले उम्मीदवारों को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में सम्मानित करेगी, जिनका 7 और 8 अगस्त को लखनऊ का दौरा करने का कार्यक्रम है।

पंचायत विजेताओं को सम्मानित करने के पार्टी के विचार का उद्देश्य अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनावों की पूर्व संध्या पर ग्रामीण क्षेत्रों में अपना समर्थन मजबूत करना है।

भाजपा ने 75 जिला पंचायत अध्यक्ष सीटों में से 66 पर जीत हासिल की है।

भाजपा, जिसे कभी मुख्य रूप से शहरी राजनीतिक ताकत के रूप में जाना जाता था, उसने ग्रामीण इलाकों में पैठ बना ली है।

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में मोदी और योगी सरकारों द्वारा शुरू की गई अधिकांश योजनाओं के लाभार्थी ग्रामीण आबादी रहे हैं। हम गति को बनाए रखना चाहते हैं और पंचायत चुनाव विजेताओं को सम्मानित करना चाहते हैं जो अब इन योजनाओं को लागू करने में सक्रिय भूमिका निभाएंगे।

भाजपा तीन कृषि कानूनों, कथित कोविड कुप्रबंधन, ईंधन की बढ़ती कीमतों और टीकाकरण कार्यक्रम जैसे मुद्दों पर इसके खिलाफ विपक्षी अभियान को समाप्त करने के लिए भी ²ढ़ है।

उल्लेखनीय है कि विपक्ष ने सत्ताधारी दल पर पंचायत चुनाव जीतने के लिए बदतमीजी करने और पुलिस बल का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा की जीत को स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव का मजाक और सत्ता का शर्मनाक चेहरा बताया है।

दूसरी ओर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंचायत परिणामों को राज्य के सुशासन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोगों के विश्वास की पुष्टि के रूप में बताया है।

राज्य सरकार पहले ही सभी ग्राम सचिवालय को सुसज्जित करने के लिए 1.75 लाख रुपये के बजट को मंजूरी दे चुकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.