logo-image
लोकसभा चुनाव

यूपी एटीएस ने ऑपरेशन चलाकर 74 रोहिंग्या को दबोचा

यूपी एटीएस ने ऑपरेशन चलाकर 74 रोहिंग्या को दबोचा

Updated on: 24 Jul 2023, 06:40 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है। पिछले कई दिनों से टीम इनकी फिराक में थी।

सरकार की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार यूपी एटीएस ने प्रदेश के अलग-अलग जिले से कुल 74 रोहिंग्या पकड़े हैं, जिसमें मथुरा से 31, अलीगढ़ से 17, गाजियाबाद से 4, हापुड़ से 13, मेरठ-सहारनपुर से 2-2 रोहिंग्या अरेस्ट किये गये हैं। इसके अलावा हापुड़ से 2 पुरुष बाल अपचारी और 1 महिला बाल अपचारी को दबोचा है। जबकि, मेरठ से एक पुरुष बाल अपचारी और एक महिला बाल अपचारी को पकड़ा है।

मथुरा में सोमवार की सुबह तड़के यूपी एटीएस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर अवैध रूप से झुग्गी-झोपड़ियों में रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने मथुरा पुलिस के साथ मिलकर थाना जैंत क्षेत्र में रह रहे रोहिंग्या को दबोचा है। एटीएस और मथुरा पुलिस की करीब आठ घंटे तक चली इस कार्रवाई में 31 रोहिंग्या गिरफ्तार किये गए।

व्यस्कों से अधिक संख्या में बच्चे देखने को मिले। बच्चों को एक मौलवी उर्दू के साथ-साथ तमाम तरह की तालीम दिया करते थे। जानकारी मिली कि सभी अवैध रूप से बांग्लादेश से बॉर्डर क्रॉस कर भारत आये और यहां पर जुग्गी झोपड़ियों में रह रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.