logo-image

जम्मू कश्मीर के रामबन में यूपी ATS की दबिश, आतंकी गतिविधियों में शामिल शख्स को गिरफ्तार किया

जम्मू कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश के जिला रामबन में उत्तरप्रदेश पुलिस के आतंक विरोधी दस्ते (ATS) के दल ने आंतकवादी गतिविधियों में शामिल एक 25 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 22 Jun 2020, 09:11 AM

रामबन:

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के जिला रामबन में उत्तरप्रदेश पुलिस के आतंक विरोधी दस्ते (ATS) के दल ने आंतकवादी गतिविधियों में शामिल एक 25 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया है यूपी एटीएस ने रामबन पुलिस के साथ मिलकर आरोपी को जिले के मित्रा इलाके से गिरफ्तार किया है, जोकि बनकूट बनिहाल का रहना वाला है. इस आरोपी के साथी को बीते दिनों मेरठ (Meerut) से यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया था जो आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़ा हुआ था.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने पुंछ, राजौरी में एलओसी पर संघर्ष विराम का फिर उल्लंघन किया

पुलिस के अनुसार, यह संदिग्ध आतंकी उत्तरप्रदेश के नोएडा में पढ़ाई करता था. जिस बीच इस पर ऑनलाइन आंतकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने और नए लोगों को जिहादी नेटवर्क के तहत भर्ती करता था. इसके अलावा यह जानकारी मिली है कि वह सोशल नेटवर्किंग साइट पर कई भड़काऊ पोस्ट डालें करता था. जिसके बाद अक्टूबर 2019 में उत्तरप्रदेश पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. जिसके चलते रविवार को रामबन से गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें: सावधान : कोरोना के कहर के बीच दिल्ली में हो सकता है आतंकी हमला, अलर्ट हुईं सुरक्षा एजेंसियां

इस संदिग्ध आतंकी के खिलाफ धारा 121 बी, 13, 16, 18बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि देश की चुनीं हुई सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रचना, आंतकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देना में शामिल होने के कारण इनाम-उल-हक को पिछले हफ्ते उत्तरप्रदेश के मेरठ में यूपी एटीएस ने गिरफतार किया था. जिसके अलकायदा से संबंध थे.

यह वीडियो देखें: