logo-image

पाकिस्तान ने पुंछ, राजौरी में एलओसी पर संघर्ष विराम का फिर उल्लंघन किया

जब से लद्दाख के गलवानी घाटी में भारतीय सेना और चीनी सेना में झड़प हुई है, तब से पाकिस्तान लगातार एलओसी के समीपवर्ती इलाकों में गोलीबारी कर रहा है.

Updated on: 22 Jun 2020, 09:00 AM

highlights

  • राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णा घाटी में पाकिस्तान ने फायरिंग की.
  • एक रणनीति के तहत पाकिस्तान एलओसी पर लगातार गोलीबारी कर रहा है.
  • दोनों देशों के बीच अक्टूबर, 2003 में द्विपक्षीय संघर्षविराम समझौता हुआ था.

जम्मू:

पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ और राजौरी जिलों में सोमवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बिना किसी उकसावे के गोलाबारी और गोलीबारी करनी शुरू कर दी. राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग की है. भारतीय सेना भी पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल आनंद ने कहा, 'आज तड़के करीब 3.30 बजे पाकिस्तान ने पुंछ (Poonch) जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार से गोले दागे.'

यह भी पढ़ेंः चीन का दांव उलटा पड़ा बांग्लादेश में, भारत के पक्ष और ड्रैगन के विरोध में उग्र प्रदर्शन

उन्होंने कहा, 'सुबह लगभग 5.30 बजे फिर से पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन किया. दोनों सेक्टरों में भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है.' पाकिस्तान दोनों देशों के बीच अक्टूबर, 2003 में द्विपक्षीय संघर्षविराम समझौते पर हस्ताक्षर होने के बावजूद नियंत्रण रेखा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहा है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर तोड़ने का दौर लगातार जारी है. शनिवार को पाकिस्तान ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में दो इलाकों और रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में गोलाबारी की. शनिवार को बारामूला में एलओसी पार से हुई पाकिस्तानी गोलाबारी में 6 लोग घायल हो गए थे.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली-NCR में हुई बारिश से बदला मौसम का मिजाज, अगले 7 दिनों तक जारी रहेगा सिलसिला

दरअसल, जब से लद्दाख के गलवानी घाटी में भारतीय सेना और चीनी सेना में झड़प हुई है, तब से पाकिस्तान लगातार एलओसी के समीपवर्ती इलाकों में गोलीबारी कर रहा है. भारतीय सेना का कहना है कि एक रणनीति के तहत पाकिस्तान एलओसी पर गोलीबारी कर रहा है. सेना ने यह भी कहा है कि वह हर चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.