logo-image

लखनऊ एनकाउंटर: एटीएस का दावा पकड़ा गया मास्टरमाइंड गौस मोहम्मद, सैफुल्लाह का साथी बताया गया

मध्य प्रदेश के उज्जैन में ट्रेन में धमाके और फिर यूपी की राजधानी लखनऊ में आतंकी सैफुल्ला के मारे जाने के बाद यूपी एटीएस को बड़ी सफलता मिली है।

Updated on: 09 Mar 2017, 04:42 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के उज्जैन में ट्रेन में धमाके और फिर यूपी की राजधानी लखनऊ में आतंकी सैफुल्लाह के मारे जाने के बाद यूपी एटीएस को बड़ी सफलता मिली है। एटीएस ने कानुपर से फरार दो संदिग्ध आतंकियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकियों के नाम गौस मोहम्मद खान और अजहर है। अजहर का नाम उस मैप और डायरी में भी जिसको लखनऊ में सैफुल्ला के एनकाउंटर के बाद एसटीएफ ने बरामद किया था। 

पकड़े गए दोनों आतंकियों के तार खतरनाक आतंकी संगठन ISIS के खोरासन मॉड्यूल से जुड़े हो सकते हैं। बीते दो-तीन दिनों में मध्यप्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में हुए धमाके के बाद गिरफ्तार तीन संदिग्ध आतंकियों सहित कानपुर और इटावा में भी कई संदिग्धों की गिरफ्तारियां हुई है।

ये भी पढ़ें: लखनऊ एनकाउंटर के बाद दिल्ली में अलर्ट, ISIS के खुरासान गुट के फरार दो आतंकियों के राजधानी आने का संदेह

जबकि लखनऊ में संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को यूपी एटीएस ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

गौरतलब है कि एटीएस के हत्थे चढ़ा गौस एयरफोर्स में पूर्व एयर मैन भी रह चुका है। उसने साल 1978 में एयरफोर्स ज्वाइन की थी और 1993 में नौकरी छोड़ दी थी।

ये भी पढ़ें: लखनऊ एनकाउंटर: उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा, 'सैफुल्ला का ISIS से संबंध नहीं' केंद्रीय गृहमंत्रालय नाराज

आरोप है कि आतंकियों को धमाके के लिए हथियार, बारूद यहीं उपलब्ध कराता था इतनी ही आतंकी से जुड़े साहित्य भी आतंकियों को देने का इसपर आरोप है।

ये भी पढ़ें: लखनऊ एनकाउंटर: ISIS संदिग्ध सैफुल्लाह से बरामद हुआ असलहा और हथियार का जखीरा