News Nation Logo
Banner

राजभर को झटका, केजरीवाल से मुलाकात पर संजय सिंह बोले- गठबंधन की खबर झूठी

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने असदुद्दीन ओवैसी से मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है. खबर थी कि इस गठबंधन में आम आदमी पार्टी (AAP) भी आ सकती है, लेकिन आप नेता संजय सिंह ने इससे इनकार कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 13 Jul 2021, 12:23:32 PM
Sanjay singh

राजभर को झटका, केजरीवाल से मुलाकात पर संजय सिंह- गठबंधन की खबर झूठी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में राजनीतिक गठबंधन बनाने की जोर आजमाइश चल रही है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर  (Om Prakash Rajbhar) ने असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) से मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है. पिछले कुछ दिनों से खबर आ रही थी कि राजभर की आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक तय हुई है. इसमें इस गठबंधन में आम आदमी पार्टी के भी शामिल होने की खबर थी. इस बात से आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने इनकार कर दिया है.  

आप नेता और सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा कि ओपी राजभर झूठ बोल रहे हैं. केजरीवाल की उनसे कोई मुलाक़ात तय नहीं हुई है और ना ही उनसे किसी तरह का गठबंधन हो रहा है. इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया था कि 'केजरीवाल जी से ओम प्रकाश राजभर जी की मीटिंग के बारे में जो भी ख़बर प्रकाशित हो रही है वो झूठी और बेबुनियाद है.  

यह भी पढ़ेंः जनसंख्या कानून पर NDA में झगड़ा, बिहार के CM नीतीश और डिप्टी CM रेणु देवी में ठनी

राजभर ने किया था दावा
भागीदारी संकल्प मोर्चा के संयोजक ओम प्रकाश राजभर ने सोमवार को कहा था, 'आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल से गठबंधन को लेकर मुलाकात करेंगे और इस दौरान आम आदमी पार्टी से भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ गठबंधन को लेकर निर्णायक बातचीत होगी. राजभर ने यह भी कहा था कि इस बैठक में केजरीवाल के साथ आप सांसद संजय सिंह भी मौजूद रहेंगे.'

इससे पहले ओम प्रकाश राजभर ने कहा था कि 'उनकी पिछले दिनों आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह से मुलाकात हुई थी. इसके बाद उन्होंने स्वयं पहल कर केजरीवाल से फोन पर बातचीत की थी और अब आमने-सामने बैठकर गठबंधन पर निर्णायक फैसला होगा. इस बार यूपी में छोटे दलों की निर्णायक भूमिका होगी.'

यह भी पढ़ेंः हो सकता है कि भागवत का DNA औरंगजेब का हो, डासना मंदिर के महंत का निशाना

सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने पिछले दिनों कहा था कि हम और ओवैसी मिलकर उत्तर प्रदेश में सरकार बना रहे हैं. दरअसल, ओवैसी और ओमप्रकाश राजभर एक अलग मोर्चा बनाकर चुनावी मैदान में उतरेंगे, जिसका नाम है भागीदारी संकल्प मोर्चा और ओमप्रकाश राजभर उसके अध्यक्ष है. ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि हमारे गठबंधन पर जो इल्ज़ाम लगा रहे हैं वो कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के साथ सरकार बनाते हैं. वो महबूबा के साथ सरकार बनाएं तो रासलीला हम उत्तर प्रदेश में ओवैसी के साथ गठबधन करें तो कैरेक्टर ढीला. आज संकल्प भागीदारी मोर्चा की मीटिंग हैं. साथ ही बहराइच में आज कार्यालय का उद्घाटन किया जा रहा है. ओवैसी से हम सीट शेयरिंग पर बात करेंगे. वहीं, ओवैसी से मुलाकात के बाद ओपी राजभर ने कहा कि हमारे दरवाजे सबके लिए खुले हैं. भाजपा को छोड़ हम सपा, कांग्रेस ,बसपा किसी के साथ जा सकते हैं.

First Published : 13 Jul 2021, 12:23:32 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×