logo-image

INDIA पर बोले पीयूष गोयल- नए नाम से कारनामे नहीं बदलते, क्योंकि...

देश में विधानसभा चुनाव के बाद अगले साल लोकसभा चुनाव होंगे. इसे लेकर विपक्षी दलों की एकता ने अपना नया गठबंधन आईएनडीआईए बनाया है. इस पर मोदी सरकार के मंत्री पीयूष गोयल ने जमकर हमला बोला है.

Updated on: 08 Oct 2023, 09:29 PM

नई दिल्ली:

देश में विधानसभा चुनाव के बाद अगले साल लोकसभा चुनाव भी हैं. लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हराने के लिए विपक्ष एकजुट हो गया है. इसे लेकर विपक्षी दलों ने अपना एक गठबंधन बनाया है, जिसका नाम INDIA (इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस) है. आईएनडीआईए गठबंधन की अबतक तीन मीटिंग भी हो चुकी है, जिसमें पहले विधानसभा चुनाव को लेकर प्लान बनाए गए हैं. मोदी सरकार के मंत्री ने रविवार को विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआईए पर हमला बोला है.  

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War: हमास हमले में इस देश के 10 छात्रों की मौत, देखें इजरायल की बमबारी के Live Video

जब से विपक्षी दलों का गठबंधन आईएनडीआईए बना है तब से भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार हमला कर रही है. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मध्य प्रदेश के नीमच में पत्रकारों से वार्ता करते हुए आईएनडीआईए गठबंधन पर कहा कि वो (INDIA गठबंधन) UPA का एक नया रूप है, उसको एक नया नाम दिया गया है. नाम बदलने से उनके कारनामे नहीं बदल जाते है. ये एक भ्रष्टाचारी गठबंधन था और उन्होंने भ्रष्टाचार के अलावा देश को कुछ नहीं दिया है.  

यह भी पढ़ें : MP Election: CM शिवराज ने दिग्विजय पर साधा निशाना, बोले- जनता ने ऐसा रिजेक्ट किया कि...

आपको बता दें कि देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में रोमाचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. इस वक्त केंद्र में एनडीए की सरकार है. इसे लेकर एनडीए और आईएनडीआईए दोनों ने अभी से अपनी रणनीति तैयार कर ली है. विपक्षी दलों के एकजुट होने का मकसद लोकसभा चुनाव में भाजपा हो हराना है. इसे लेकर आईएनडीआईए गबठबंधन की अबतक तीन बार मीटिंग हो चुकी है. हालांकि, इससे पहले पांच राज्य राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव हैं. विधानसभा चुनाव को लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है.